Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनआमिर खान की जिस बीवी को भारत में लगता था डर, अब उसे फिल्मों...

आमिर खान की जिस बीवी को भारत में लगता था डर, अब उसे फिल्मों की कमाई से हुआ दर्द: कहा- गलत मैसेज वाली फिल्में करोड़ों कमा रही

इससे पहले नसीरुद्दीन शाह ने भी ‘कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्मों की लोकप्रियता से खुद को परेशान बताया था। नसीरुद्दीन ने कहा था कि उन्होंने ‘द केरल स्टोरी’, ‘गदर 2’, ‘कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन उन्हें पता है कि ये फिल्में किन मुद्दों पर बनाई गईं हैं। ऐसी फिल्मों का लोकप्रिय होना परेशान करनी वाली बात है।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की पूर्व बीवी किरण राव ने कहा है कि आजकल गलत मैसेज देने वाली फिल्में भी करोड़ों रुपए कमा रही हैं। ऐसी फिल्मों को कमाई करता देख उन्हें दुःख होता है। किरण राव ने यह भी कहा कि पूर्व शौहर आमिर खान के साथ उनका अद्भुत रिश्ता है। बताते चलें कि ये वही किरण राव हैं, जिन्होंने कहा था कि उन्हें भारत में डर लगता है।

फिल्म कंपेनियन ने किरण राव से बात की है। इसमें उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सभी फिल्म निर्माता अच्छी फिल्में ही बनाते हैं। उनका इरादा अक्सर ही अच्छा होता है, लेकिन बॉक्स ऑफिस को लेकर अब नजरिया बदल गया है। फ़िल्म देखने वालों के पास अब बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं। इसलिए जब कोई भी फिल्म बन रही होती है तो सभी प्रकार के दर्शकों तक पहुँचने की कोशिश होती है।” (इस बातचीत को वीडियो में 10 मिनट के बाद से सुना जा सकता है)

किरण राव ने गलत मैसेज देने वाली फिल्मों की कमाई पर दुःख जताते हुए कहा, “मुझे लगता है कि गलत मैसेज वाली फिल्में सैकड़ों करोड़ रुपए कमा रही हैं। यह देखकर मुझे दुःख होता है। फिल्म मेकर्स के पास मौका होता है कि वह किसी फिल्म को किस तरह बनाएँ, लेकिन कभी-कभी मुझे परेशान करती हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हर फिल्म निर्माता का अपना लक्ष्य होता है, लेकिन यदि बड़ी फिल्मों को दर्शक पसंद करते और बॉक्स ऑफिस बहुत अधिक कमाई होती तो यह अच्छा होता। मैं यह नहीं कह रही हूँ कि सभी बड़ी फिल्में अच्छी नहीं होती हैं। लेकिन यदि बेहतर मैसेज देने वाली फिल्में सफल हों तो अच्छा लगता है।”

अपने पूर्व शौहर आमिर खान से संबंधों पर बात करते हुए किरण राव ने कहा, “आमिर मेरी फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। मेरा उनके साथ अद्भुत रिश्ता है। मुझे मेरे परिवार और आमिर दोनों ने ही सपोर्ट किया है।” बता दें कि साल 2014 में केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद 2015 में आमिर खान ने कहा था कि उनकी बीवी किरण राव ने उन्हें देश छोड़ने की सलाह दी है।

आमिर खान और किरण राव ने साल 2005 में निकाह किया था, लेकिन साल 2021 में दोनों ने अलग होने का फैसला करते हुए तलाक ले लिया था। शादी टूटने के बाद भी दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे हैं। आमिर खान के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘लापता लेडिज’ का डायरेक्शन भी किरण राव ही कर रही हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले नसीरुद्दीन शाह ने भी ‘कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्मों की लोकप्रियता से खुद को परेशान बताया था। नसीरुद्दीन ने कहा था कि उन्होंने ‘द केरल स्टोरी’, ‘गदर 2’, ‘कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन उन्हें पता है कि ये फिल्में किन मुद्दों पर बनाई गईं हैं। ऐसी फिल्मों का लोकप्रिय होना परेशान करनी वाली बात है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -