Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयधर्म और संस्कृतिपत्नी संग द्वारकाधीश के चरणों में मुख्य न्यायाधीश DY चंद्रचूड़: गुजरात के मंदिर पहुँच...

पत्नी संग द्वारकाधीश के चरणों में मुख्य न्यायाधीश DY चंद्रचूड़: गुजरात के मंदिर पहुँच किया दर्शन-पूजन और ध्वजारोहण, शोभा यात्रा में शामिल हुए अधिकारी

इस दौरान जामनगर और देवभूमि द्वारका - दोनों जिलों के अधिकारी मौजूद रहे। दोनों जिलों के कई जज भी वहाँ उपस्थित थे।

भारत के मुख्य न्यायाधीश DY चंद्रचूड़ ने गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पहुँच कर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। वो शनिवार (6 जनवरी, 2024) को द्वारका पहुँचे थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पीले वस्त्रों में अपने पत्नी के साथ द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए पहुँचे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं। इस दौरान मंदिर में सुरक्षा कड़ी रही और उनके साथ पुलिस के कई जवान व सुरक्षाकर्मी भी चल रहे थे।

डिस्ट्रिक्ट कलक्टर अशोक शर्मा और पुलिस अधीक्षक नीतेश पांडेय ने इस दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ का स्वागत किया। वो सुबह-सुबह दर्शन के लिए पहुँचे। दर्शन-पूजन के बाद सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण भी किया। उन्होंने द्वारकाधीश मंदिर में पुजारियों के साथ भगवान श्रीकृष्ण की चरण पादुका की पूजा की। बता दें कि CJI का सोमनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना का कार्यक्रम था, लेकिन राजकोट से वो वहाँ के लिए निकले पर हेलीकॉप्टर लैंड नहीं हो पाया।

इसीलिए, उनका कार्यक्रम बदला और उन्होंने फिर द्वारकाधीश मंदिर में जाने के लिए प्लान बनाया। इस दौरान जामनगर और देवभूमि द्वारका – दोनों जिलों के अधिकारी मौजूद रहे। दोनों जिलों के कई जज भी वहाँ उपस्थित थे। राजकोट में 110 करोड़ रुपए की लागत से नए कोर्ट का निर्माण हुआ है, जिसका उन्होंने उद्घाटन किया। राजकोट के डीएम प्रभव जोशी और कमिश्नर राजू भार्गव के अलावा इलाके के तमाम बड़े अधिकारी इस उद्घाटन समारोह में मौजूद रहे।

कोर्ट के उद्घाटन से एक दिन पहले आयोजन की तैयारियों को लेकर एक उच्च-स्तरीय बैठक भी हुई थी। CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने द्वारकाधीश में ‘ध्वजा जी’ की भी पूजा-अर्चना की और ध्वजारोहण के बाद पुजारियों ने अधिकारियों के साथ ध्वजा की एक यात्रा भी निकाली, जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। साथ ही ‘जय द्वारकाधीश’ के नारे भी लगे। राजकोट में कानून मंदिर ऋषिकेश पटेल ने सीजेआई का स्वागत किया और कलावाद रोड पर स्थित एक रिजॉर्ट में उन्होंने रात गुजारी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -