Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयधर्म और संस्कृतिगोवर्धन गिरिराज, 21 किमी की परिक्रमा: दंड प्रणाम कर आगे बढ़ रहे हैं राजस्थान...

गोवर्धन गिरिराज, 21 किमी की परिक्रमा: दंड प्रणाम कर आगे बढ़ रहे हैं राजस्थान के CM की पत्नी और बेटे, Video वायरल

गिरिराज जी की यह परिक्रमा करीब 21 किमी की है। 5 दिनों में मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटे इसे पूरा करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को विधि-विधान के साथ इन्होंने दण्डवती परिक्रमा शुरू की।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का परिवार गोवर्धन गिरिराज जी महाराज का अनन्य भक्त है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भी उन्होंने पूरे परिवार के साथ गिरिराज जी का दर्शन किया था। अब सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भजनलाल शर्मा की पत्नी गीता और बेटे गिरिराज जी की दंडवत परिक्रमा करते नजर आ रहे हैं।

गिरिराज जी की यह परिक्रमा करीब 21 किमी की है। 5 दिनों में मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटे इसे पूरा करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार (26 दिसंबर 2023) को तलहटी से विधि-विधान के साथ इन्होंने दण्डवती परिक्रमा शुरू की।

वायरल वीडियो में कड़ी सुरक्षा के बीच राजस्थान के सीएम की जीवनसंगिनी दंडवत परिक्रमा करती नजर आ रही हैं। बेटा कुणाल भी उनके साथ दिखाई पड़ रहा है। माँ-बेटा सड़क परिक्रमा पथ पर पर अन्य श्रद्धालुओं के साथ परिक्रमा करते दिख रहे हैं।

बताते चलें कि गिरिराज महाराज सीएम भजनलाल के इष्ट देव हैं। वे खुद भी करीब डेढ़ दशक से परिवार के साथ गिरिराज जी महाराज की परिक्रमा करते रहे हैं। लेकिन इस बार व्यस्तताओं के चलते मुख्यमंत्री खुद परिक्रमा नहीं कर रहे हैं। गिरिराज जी महाराज का मंदिर गोवर्धन में है।

राजस्थान के सीएम की पत्नी-बेटे की परिक्रमा की वजह से परिक्रमा पथ पर पहले से ही चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्थाओं को और बढ़ा दिया गया है। भरतपुर नदबई क्षेत्र के रहने वाले सीएम शर्मा का अपने इष्ट देव गिरिराज जी के ऊपर अटूट विश्वास और अनुराग है। उनका परिवार काफी धार्मिक है। वे अक्सर परिवार के साथ बंदरों, गायों की सेवा करते रहते हैं। भंडारा करवाते रहते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेशी महिला के 5 छोटे बच्चे, 3 लड़कियाँ… इसलिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दे दी जमानत: सपा विधायक की मदद से भारत में रहने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद एक बांग्लादेशी महिला हिना रिजवान को जमानत दे दी। महिला अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में रही थी।

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -