Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरक्षाबंधन के दिन भी दर्शकों के लिए तरस रही 'लाल सिंह चड्ढा': स्वरा भास्कर...

रक्षाबंधन के दिन भी दर्शकों के लिए तरस रही ‘लाल सिंह चड्ढा’: स्वरा भास्कर ने लिखा- फिल्म का मजा बड़े पर्दे पर, लेकिन थिएटर पड़े हैं खाली

जिस तरह की शुरुआती रिपोर्टें आ रही हैं उससे जाहिर है कि लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन के लिए आमिर खान ने जो भी नुस्खे आजमाए, वह दर्शकों पर असर नहीं छोड़ पाई। लिहाजा थिएटर खाली पड़े हैं।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) और अक्षय कुमार की रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) गुरुवार (11 अगस्त 2022) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। सोशल मीडिया में दोनों फिल्मों के बायकॉट की बात हो रही थी। पहले दिन दोनों ही फिल्मों की शुरुआत बेहद धीमी रही है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ‘लाल सिंह चड्ढा’ को 15-20 फीसदी की ही शुरुआत मिली है। रक्षाबंधन का और भी बुरा हाल है। उसे 12-15 फीसदी की शुरुआत मिली है। शमशेरा के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद से बॉलीवुड ने दोनों फिल्मों से काफी उम्मीद लगा रखी है। शुरुआती ट्रेंड बता रहे हैं कि उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

इंडस्ट्री को इस फिल्म से 25-30 करोड़ की नेट ओपनिंग डे की उम्मीद थी। कुछ रिपोर्टों में कहा जा रहा था कि लाल सिंह चड्ढा 17-20 करोड़ की ओपनिंग करेगी, लेकिन अब इसके 10-15 करोड़ तक ही अटकने की बात कही जा रही है। रक्षाबंधन की छुट्टी और लंबे वीकएंड की वजह से दोनों फिल्मों ने एडवांस बुकिंग से भी काफी आस लगा रखी थी। लेकिन वहाँ भी निराशा ही हाथ लगी।

लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग फिल्म 83 और भूल भूलैया 2 से भी कम रही है। एडवांस बुकिंग सोमवार के बाद से ही रूक गई है। ऐनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा है कि अगर हम 10 महीने बाद भी ‘सूर्यवंशी’ के ओपनिंग डे के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए हैं, तो वास्तव में हमें गंभीर आत्मनिरीक्षण की जरूरत है। अपनी फिल्मों के बेहतर न कर पाने की वजह के लिए फिजूल के बहाने बनाने का अब कोई मतलब नहीं है।

इन फिल्मों को लेकर दर्शकों की बेरुखी का अंदाज इस बात से भी लगाया जा सकता है कि रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा देखने के लिए ट्वीट करने पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर को भारी फजीहत झेलनी पड़ी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “फिल्म का मजा तो बड़े पर्दे पर होता है। व्हाट्सएप अफवाहें छोड़ें, सपरिवार फिल्म बड़े पर्दे पर देखें। ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ 11 अगस्त से थिएटर में… इन्हें थिएटर में ही देखें। ऑल द बेस्ट आनंद एल राय और आमिर खान।” स्वरा ने अपने ट्वीट के साथ दोनों ही फिल्मों के पोस्टर भी साझा किए हैं। इसके बाद उन्हें नेटिजन्स की नाराजगी झेलनी पड़ी है।

जिस तरह की शुरुआती रिपोर्टें आ रही हैं उससे जाहिर है कि लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन के लिए आमिर खान ने जो भी नुस्खे आजमाए, वह दर्शकों पर असर नहीं छोड़ पाई। लिहाजा थिएटर खाली पड़े हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -