Tuesday, September 21, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनस्वरा भास्कर के 'बेटे' का नाम सुलेमान! कहा - 'आपकी भावनाएँ आहत हैं तो...

स्वरा भास्कर के ‘बेटे’ का नाम सुलेमान! कहा – ‘आपकी भावनाएँ आहत हैं तो आप गधे हैं’

स्वरा भास्कर के 'बेटे' का नाम औरंगज़ेब रखने के लिए किसी ने सलाह दी। सलाह को ठुकराते हुए स्वरा ने सुलेमान नाम पर मुहर लगाई।

हाल ही में खबर आई कि सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहाँगीर रखा है। कई लोगों ने उनके इस निर्णय की आलोचना की, क्योंकि ये लगातार दूसरी बार है जब उन्होंने किसी आक्रांता के नाम पर अपने बेटे का नाम रखा है। इस दौरान नंदिनी नाम की एक ट्विटर यूजर ने दावा किया कि स्वरा भास्कर अपने बेटे का नाम औरंगजेब रखेंगी। इस पर टिप्पणी करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा कि उन्हें ‘सुलेमान’ ज्यादा पसंद है।

बता दें कि सुलेमान ऑटोमन साम्राज्य का एक राजा था, जिसने 46 वर्षों तक (1520-66) शासन किया। ऑटोमन साम्राज्य ने 14वीं शताब्दी से लेकर 20वीं शताब्दी तक दक्षिण-पश्चिमी यूरोप, पश्चिमी एशिया और उत्तरी अफ्रीका के एक बड़े हिस्से पर राज किया। कम से कम ढाई करोड़ लोग उसके राज्य का हिस्सा थे। उसे पश्चिम में ‘सुलेमान द मैग्निफिसेंट’ भी बुलाया जाता है। उसने हंगरी को अपने आधीन किया था।

स्वरा भास्कर ने सैफ अली खान और करीना कपूर द्वारा अपने बेटे का नाम जहाँगीर रखे जाने पर कहा, “किसी दंपति ने अपने बच्चों के नाम रखे हैं, और वो दंपति आप नहीं हैं – पर आपको इस पर ऐतराज है कि नाम क्या है और क्यों हैं। आपके दिमाग़ में ये एक मुद्दा है, जिस से आपकी भावनाएँ आहत हैं – तो आप इस दुनिया के सबसे बड़े गधों में एक हैं!” कई लोगों ने इस पर स्वरा भास्कर की आलोचना भी की।

सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम ‘जहाँगीर (Jehangir)’ रखा है। इससे पहले करीना कपूर खान के पिता रणधीर कपूर ने बताया था कि बच्चे का नाम ‘जेह (Jeh)’ रखा गया है, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि ‘जहाँगीर’ का ही शॉर्ट फॉर्म ‘जेह’ था। बताते चलें कि जहाँगीर एक मुग़ल आक्रांता था, जिसने सिखों के पाँचवें गुरु अर्जुन सिंह की हत्या करवाई थी। वो एक क्रूर बादशाह था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe