Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' ने हिंदी में कमाए ₹100 करोड़, वहीं रणवीर की...

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ ने हिंदी में कमाए ₹100 करोड़, वहीं रणवीर की ’83’ ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ा दम

पुष्पा ने अब तक लगभग 325 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है, जिसमें हिंदी वर्जन का नेट कलेक्शन 100 करोड़ को पार कर गया है। नॉर्थ बेल्ट में 100 करोड़ का आँकड़ा छूने वाली 'पुष्पा' 5वीं साउथ फिल्म है।

अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) की फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) दक्षिण भारत के साथ उत्तर भारत में भी खूब पसंद की जा रही है। वहीं, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म ’83’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। तीसरे वीकेंड में 100 करोड़ का पड़ाव पार करने के बाद ’83’ ने दम तोड़ दिया है।

दूसरी ओर बात करें अल्लू अर्जुन की फिल्म की तो रिलीज के कई हफ्तों बाद भी ‘पुष्पा’ का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। 17 दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘पुष्पा: द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। चौथे हफ्ते के बाद भी फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई जारी है। पुष्पा ने अब तक लगभग 325 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है, जिसमें हिंदी वर्जन का नेट कलेक्शन 100 करोड़ को पार कर गया है। नॉर्थ बेल्ट में 100 करोड़ का आँकड़ा छूने वाली ‘पुष्पा’ 5वीं साउथ फिल्म है।

‘पुष्पा: द राइज’ दो दिन बाद यानी 14 जनवरी 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर हिंदी में भी रिलीज होने वाली है। हालाँकि, इससे पहले फिल्म को चार भाषाओं तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज कर दिया गया है।

ध्यान दें कि ‘पुष्पा’ की तरह ’83’ फिल्म को भी हिंदी के अलावा सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं और 3डी फॉर्मेट में रिलीज किया गया था। रणवीर और दीपिका की फिल्म 1983 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर आधारित है, लेकिन कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फिल्म दर्शकों को खासा प्रभावित नहीं कर पाई। फिल्म ने 19 दिनों में केवल 101.32 करोड़ की कमाई की है। यही कारण है कि मात्र 2 दिनों में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन करके धमाल मचाने वाली अल्लू की फिल्म ‘पुष्पा’ के हिंदी वर्जन का फैंस ओटीटी पर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि ’83’ के फ्लॉप होने के बाद रणवीर सिंह ने निर्णय लिया है कि अब वह बायोपिक मूवीज नहीं करेंगे। इस फिल्म के लिए उन्होंने मोटी रकम भी ली थी और प्रॉफिट में से भी उन्हें हिस्सा मिलना था। उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण भी फिल्म के निर्माताओं में से एक थीं, जिन्होंने इसमें एक किरदार भी निभाया था। लेकिन, फिल्म से जिस तरह की उम्मीद की जा रही थी, वह बॉक्स ऑफिस उतना कमाल नहीं दिखा पाई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हर दिन 14 घंटे करो काम, कॉन्ग्रेस सरकार ला रही बिल: कर्नाटक में भड़का कर्मचारियों का संघ, पहले थोपा था 75% आरक्षण

आँकड़े कहते हैं कि पहले से ही 45% IT कर्मचारी मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, 55% शारीरिक रूप से दुष्प्रभाव का सामना कर रहे हैं। नए फैसले से मौत का ख़तरा बढ़ेगा।

आजादी के वक्त थे 3 मुस्लिम बहुल जिले, अब 9 हैं: बंगाल BJP प्रमुख ने कहा- असम और बंगाल में डेमोग्राफी बदलाव सोची-समझी रणनीति,...

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने असम के सीएम हिमंता के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने डोमोग्राफी बदलाव की बात कही थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -