Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पूजा पंडाल में जूते पहन कर जा सकते हैं': विरोध के बाद ब्रह्मास्त्र के...

‘पूजा पंडाल में जूते पहन कर जा सकते हैं’: विरोध के बाद ब्रह्मास्त्र के सीन पर डायरेक्टर की सफाई – सिर्फ देवी के सामने उतारते हैं जूते

अयान ने अपनी फिल्म के विवादित सीन पर सफाई देने के बाद कहा, "मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन लोगों तक पहुँचना जरूरी है जो इस तस्वीर के कारण विचलित हुए। ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास को सम्मान देती है। यही वजह है कि मैंने ये फिल्म क्यों बनाई।"

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र फिल्म का ट्रेलर 4K में रिलीज हो गया है। पिछले दिनों ये फिल्म एक सीन को लेकर विवादों में थी। उस सीन में रणबीर जूते पहनकर मंदिर की ओर भागते दिख रहे थे। अब इसी विवाद पर निर्देशक अयान मुखर्जी ने बयान दिया है।

अयान ने पहले अपने पोस्ट में बताया कि जो लोग उनके ब्रह्मास्त्र के 4K वर्जन का पूछ रहे थे वो अब अपलोड किया जा चुका है। इसके बाद उन्होंने उस सीन पर सफाई दी जिसे देख नेटीजन्स ने फिल्म के बॉयकॉट की माँग की थी।

उन्होंने पोस्ट के दूसरे बिंदु में कहा,

“हमारी कम्‍युनिटी में कुछ लोग थे, जो ट्रेलर में एक सीन की वजह से नाराज हो गए कि रणबीर का किरदार जूते पहनकर घंटी बजा रहा है। इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहूँगा कि ऐसा क्यों हुआ? हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं। मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन 75 वर्षों से करता आ रहा है, जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूँ। मेरे अनुभव के हिसाब से हम केवल अपने जूते मंच पर उतारते हैं जहाँ देवी हैं, न कि जब आप पूजा पंडाल में प्रवेश करते हैं।”

अयान ने लिखा, “मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन लोगों तक पहुँचना जरूरी है जो इस तस्वीर के कारण विचलित हुए। ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास को सम्मान देती है। यही वजह है कि मैंने ये फिल्म क्यों बनाई। इसलिए मेरा उन लोगों तक अपनी भावना पहुँचना भी जरूरी है जो ब्रह्मास्त्र देखेंगे।

बता दें कि अयान मुखर्जी के बयान आने से पहले उनके निर्देशन में बनी इस फिल्म को सोशल मीडिया पर मिश्रित प्रतिक्रिया आ रही थी। इस फिल्म को स्टार स्टूडियो के सहयोग से करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स ने इस फिल्म प्रोड्यूस किया है। 9 सितंबर 2022 को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -