Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरिश्ते की कद्र नहीं, किसी को नहीं आने देते करीब… अमिताभ बच्चन के लिए...

रिश्ते की कद्र नहीं, किसी को नहीं आने देते करीब… अमिताभ बच्चन के लिए कई सुपरहिट फ़िल्में लिखने वाले सलीम खान का खुलासा

सलीम खान ने कहा कि दोनों के बीच रिश्ते को बनाए रखने की जिम्मेदारी अमिताभ बच्चन पर थी। उन्होंने कहा, "जब आप बड़े स्टार हो जाते हैं तो आपकी जिम्मेदारी बन जाती है कि मिलना-जुलना होता रहे। रिश्ता रखना आपका फर्ज बनता है। अमिताभ बच्चन ने शायद किसी वजह से इसे नहीं निभाया।"

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के अब्बा सलीम खान (Salim Khan) ने बॉलीवुड के शहंशाह कहलाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ अपने रिश्ते को लेकर बड़ी बात कही है। सलीम खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने उनके रिश्तों को महत्व नहीं दिया। वो किसी को अपने करीब नहीं आने देेते।

अमिताभ बच्चन को सफलता की बुलंदियों पर पहुँचाने वाली फिल्म जंजीर को सलीम खान ने सन 1973 में बनाया था। इसमें सलीम खान के साथ जावेद अख्तर थे। यह जोड़ी सलीम-जावेद के नाम से जानी जाती थी।

सलीम खान ने जंजीर फिल्म को लेकर कहा कि यह अमिताभ बच्चन की नियति थी कि उन्हें उस फिल्म में कास्ट किया गया। उन्होंने कहा कि जंजीर फिल्म के लिए वे धर्मेंद्र, देवानंद और दिलीप कुमार के पास भी गए थे। इन तीनों ने इसे करने से मना कर दिया था।

उन्होंने यह भी कहा कि इस फिल्म में कोई हिरोइन काम करना नहीं चाहती थी। तब उन्होंने जया भादुड़ी (अब जया बच्चन) से इसमें काम करने के लिए कहा। तब जया ने कहा कि इस फिल्म में उनके लिए तो कोई रोल ही नहीं है। तब सलीम खान ने कहा था कि भले ही उनके लिए इसमें कोई खास जगह नहीं है, लेकिन यह फिल्म अमिताभ का करियर बदल देगी।

सलीम खान ने अपने बेटे अरबाज खान के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पर बहुत भरोसा था। इसके साथ वे अमिताभ के प्रोफेशनलिज्म को भी पसंद करते थे। उन्होंने बताया कि वे हर मोड़ पर उनके नाम को आगे बढ़ाते रहें, लेकिन अलग होने के बाद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में नहीं रहे।

सलीम खान ने कहा कि दोनों के बीच रिश्ते को बनाए रखने की जिम्मेदारी अमिताभ बच्चन पर थी। उन्होंने कहा, “जब आप बड़े स्टार हो जाते हैं तो आपकी जिम्मेदारी बन जाती है कि मिलना-जुलना होता रहे। रिश्ता रखना आपका फर्ज बनता है। अमिताभ बच्चन ने शायद किसी वजह से इसे नहीं निभाया।”

जंजीर फिल्म की अपार सफलता के बाद सलीम खान ने 1989 में आई फिल्म तूफान में अमिताभ के साथ एक फिर काम किया। हालाँकि, वह सिर्फ व्यावसायिक मसला था। वे कभी दोस्त के रूप में नहीं मिले। सलीम ने कहा, “मैंने कभी दावा नहीं किया कि हम बहुत करीबी दोस्त हैं। ये सिर्फ हमारे साथ ही ऐसा नहीं था, अमिताभ बच्चन का स्वभाव हर किसी के साथ ऐसा ही था। वे कभी किसी को अपने करीब नहीं आने देते थे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -