Friday, July 30, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनएक घंटे, कैमरे पर, सिर्फ मुस्लिम पर चुटकुले, पैसे जो तुम चाहो: भगवान पर...

एक घंटे, कैमरे पर, सिर्फ मुस्लिम पर चुटकुले, पैसे जो तुम चाहो: भगवान पर चुटकुले बनाने वाले कॉमेडियन को खुला ऑफर

सोलंकी ने वीर दास को चुनौती दी कि बस एक बार वो इस्लाम या पैगम्बर मोहम्मद पर चुटकुला कर के दिखा दें, उनका 'वीर अलग और दास अलग' हो जाएगा। सोलंकी ने पूछा कि क्या वीर दास के पास ऐसा करने का दम है? उन्होंने इसे 'ओपन चैलेन्ज' के रूप में लेने को कहा......

मनोरंजन इंडस्ट्री में ख़ुद को कॉमेडियन बता कर हिन्दू देवी-देवताओं पर सस्ते चुटकुले मारने वालों की भरमार आ गई है। इनमें से एक नाम वीर दास का भी है, जो कई बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं। वीर दास अक्सर सोशल मीडिया के माध्यम से दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगों को भला-बुरा कहता रहता है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि नेटफ्लिक्स पर उनके कई ऐसे चुटकुले पड़े हैं, जो भगवान पर हैं।

दरअसल, ये सब शुरू हुआ वीर दास द्वारा ज्ञान देने से। उन्होंने आलोचकों से कहा कि वो उनके चुटकुलों को पसंद करते हैं या नहीं, ये उनकी अपनी व्यक्तिगत प्रतिक्रिया हो सकती है। लेकिन, साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्होंने न कभी कोई चुटकुला लिखा, न इसमें अपना करियर बनाया और न कभी स्टेज पर खड़े होकर परफॉर्म किया, वो कृपया सलाह न दें कि कॉमेडी कैसे की जाती है। ये अलग बात है कि ख़ुद वीर दास राजनीति से लेकर हर विषय पर रोज ज्ञान देते हैं।

इस पर पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने उन्हें लताड़ा। उन्होंने वीर दास को चुनौती दी कि बस एक बार वो इस्लाम या पैगम्बर मोहम्मद पर चुटकुला कर के दिखा दें, उनका ‘वीर अलग और दास अलग’ हो जाएगा। सोलंकी ने पूछा कि क्या वीर दास के पास ऐसा करने का दम है? उन्होंने इसे ‘ओपन चैलेन्ज’ के रूप में लेने को कहा। वीर दास ने इस पर इस्लाम या पैगम्बर की बातें करना तो दूर, उलटा हिन्दुओं को चिढ़ाने के अंदाज में प्रतिक्रिया दी।

वीर दास ने रमेश सोलंकी को ऑनलाइन एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि वहाँ हर ‘भगवान’ पर उनके जोक्स मिलेंगे। वीर दास ने इस दौरान जानबूझ कर ‘भगवान’ शब्द का प्रयोग किया, जो हिन्दू देवी-देवताओं के लिए प्रयोग किया जाता है। उन्होंने सोलंकी का चैलेन्ज लेने से भी मना कर दिया और दावा किया कि वो मुफ़्त में न तो जोक्स मारते हैं और कोई चैलेन्ज लेते हैं।

पैसे की बात आने पर ‘अनटायरिंग इंडियन’ नामक ट्विटर हैंडल ने वीर दास की इस बात को स्वीकार किया और कहा कि वो उन्हें पैसे देने के लिए तैयार है। ‘अनटायरिंग इंडियन’ ने वीर दास से कहा कि वो कैमरे के ओपन हाउस कॉमेडी के लिए अपना शुल्क बताएँ, शर्त ये होगी कि उन्हें सिर्फ़ मुसलामानों पर ही चुटकुले मारने होंगे। उसने पूछा कि आप कितने रुपए लेंगे, ये बताएँ या अपने मैनेजर को टैग करें, ये शो आयोजित किया जाए।

वीर दास ने अब तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है। बता दें कि आजकल कॉमेडियनों द्वारा हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाए जाने का ट्रेंड बन गया है। कॉमेडियन आलोकेश ने हनुमान चालीसा को लेकर जोक मारा था, जिस पर रमेश सोलंकी ने ही शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उन्होने एक वीडियो बना कर माफ़ी माँग ली। ऑनलाइन सीरीज में भी हिन्दुओं की भावनाओं को ताक पर रखा जाता है, जिसके कारण विरोध हो रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe