Friday, October 7, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनबेटे को गोविंदा बनाने निकले थे, डेविड धवन की Coolie No 1 बन गई...

बेटे को गोविंदा बनाने निकले थे, डेविड धवन की Coolie No 1 बन गई दूसरी सबसे ज्यादा खराब रेटिंग वाली फिल्म

जून 1995 मे आई गोविंदा की 'Coolie No 1' की बात करें तो IMDb पर उसकी रेटिंग 6.3 है, जो इसकी रीमेक से काफी अच्छी है।

वरुण धवन और सारा अली खान अभिनीत फिल्म ‘Coolie No 1’ को रेटिंग के मामले में गहरा धक्का लगा है। विश्लेषकों में चर्चा थी कि 90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा से दुश्मनी मोल लेने के बाद फिल्म निर्देशक डेविड धवन अपने बेटे को गोविंदा बनाना चाहते थे, लेकिन फिलहाल IMDb पर 10 में से 1.3 की रेटिंग के साथ ही ऑल टाइम वर्स्ट फिल्मों की सूची में आ गई है। फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया है।

इससे पहले जून 2018 में आई सलमान खान की ‘रेस 3’ को IMDb पर 1.9 रेटिंग मिली थी। उससे भी पहली मार्च 2013 में रिलीज हुई अजय देवगन की ‘हिम्मतवाला’ को काफी खराब रेटिंग मिली थी। उसे 10 में से मात्र 1.7 रेटिंग ही मिल पाई थी। ‘Coolie No. 1’ को OTT वीडियो प्लेटफ़ॉर्म अमेजन प्राइम पर इस शुक्रवार (दिसम्बर 25, 2020) को क्रिसमस के मौके पर रिलीज किया गया था। फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई है।

वहीं अगर जून 1995 मे आई गोविंदा की ‘Coolie No 1’ की बात करें तो IMDb पर उसकी रेटिंग 6.3 है, जो इसकी रीमेक से काफी अच्छी है। समीक्षकों ने भी वरुण धवन की फिल्म को नकार दिया है। फिल्म में कोरोना वायरस का प्रयोग भी मजाक के रूप में किया गया है, जिसने दुनिया भर में 17 लाख से भी अधिक लोगों की जान ले ली है। वहीं सारा आली खान का कहना है कि अगर राजनीतिक चश्मे से देखा जाए तो कोई भी मजाक या कॉमेडी खत्म हो जाएगी।

यहाँ तक कि इस फिल्म के गाने भी अरिजनल नहीं हैं और पुरानी ‘Coolie No 1’ के 2 लोकप्रिय गानों ‘हुस्न है सुहाना’ और ‘मैं तो रस्ते से जा रहा था’ को रीक्रिएट किया गया है। ये फिल्म मई 2020 में ही रिलीज की जाने वाली थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे आगे बढ़ाया गया। ‘इंडिया टुडे’ ने भी इसे साल की सबसे बुरी 8 फिल्मों की सूची में रखा है। डेविड धवन गोविंदा को लेकर 17 फिल्में निर्देशित कर चुके हैं, लेकिन अब उनमें बातचीत बंद है।

इससे पहली इसी साल रिलीज हुई ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को अब तक 6 मिलियन (60 लाख) से ज्यादा बार डिस्लाइक किया चुका था, जो कि अपने आप में बेहद ही खराब रिकॉर्ड है। जबकि इस ट्रेलर को देखकर इसे पसंद या लाइक करने वालों की संख्या महज तीन लाख के आसपास है। सड़क 2 भारत की सबसे ज्यादा डिसलाइक वीडियो बन गई थी। सोशल मीडिया पर इस दौरान ‘अनइंस्टॉल हॉटस्टार’ ट्रेंड होता रहा क्योंकि लोगों का कहना था कि इस फिल्म में केवल नेपोटिज्म के प्रोडक्ट्स भरे पड़े हैं, जिन्हें महेश भट्ट आगे बढ़ा रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिन वीर सावरकर को ‘देशद्रोही’ बुलाते रहे राहुल गाँधी, उनके पोस्टर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में फिर दिखे: कॉन्ग्रेस ने पल्ला झाड़ा, अज्ञात लोगों पर...

कर्नाटक के मांड्या जिले में कॉन्ग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो लगाई गई है। इससे पहले ऐसे पोस्टर केरल में भी दिखे थे।

नहीं मानूँगा राम-कृष्ण को भगवान, न पिंडदान करूँगा… दिल्ली में 10 हजार हिन्दुओं का धर्मांतरण, केजरीवाल के मंत्री ने भी मंच पर चढ़कर ली...

जय भीम मिशन कार्यक्रम में 10 हजार लोगों को शपथ दिलाई गई कि वे हिन्दू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,825FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe