Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनकौन हैं देबाशीष, जो हैं नुसरत जहाँ के बेटे के पिता: TMC सांसद के...

कौन हैं देबाशीष, जो हैं नुसरत जहाँ के बेटे के पिता: TMC सांसद के बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट में दर्ज है नाम

इसी साल जून में नुसरत ने निखिल जैन के साथ अपनी शादी को अमान्य बताया था। उसके बाद निखिल ने कहा था कि वे और नुसरत छह महीने से अलग रह रहे हैं और उनके पेट में पल रहा बच्चा उनका नहीं है।

बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री और बशीरहाट से तृणमूल कॉन्ग्रेस की सांसद नुसरत जहाँ इसी साल 26 अगस्त को माँ बनी थीं। उन्होंने बेटे का नाम ‘Yishaan’, जिसे हिंदी में कई जगह ‘ईशान’ भी पढ़ा जा रहा है रखा। बच्चे के पिता को लेकर तब से ही कयास लग रहे हैं, जब नुसरत गर्भवती थीं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बर्थ सर्टिफिकेट में बच्चे के पिता का नाम देबाशीष दासगुप्ता बताया गया है। इसमें बच्चे का पूरा नाम ‘यिशान जे दासगुप्ता’ दर्ज है।

अभिनेता यश दासगुप्ता को देबाशीष नाम से भी जाना जाता है। बच्चे के जन्म के वक्त भी वे अस्पताल में दिखे थे। पिछले दिनों नुसरत ने उन्हें बच्चे का अभिभावक भी बताया था। लेकिन पिता के नाम को लेकर कुछ नहीं कहा था, जिसकी वजह से कयासबाजी का दौर जारी था। यश दासगुप्ता भाजपा से जुड़े हैं। चंडीताला विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे, लेकिन हार गए थे।

उल्लेखनीय है कि नुसरत जहाँ ने कोलकाता के भागीरथी नियोतिया अस्पताल में 26 अगस्त 2021 को बच्चे को जन्म दिया था। इसके बाद जब वह छुट्टी मिलने के बाद बाहर निकली थीं तो उस दौरान यश नवजात को गोद में लिए हुए दिखे थे। जब उनसे बच्चे के पिता को लेकर सवाल किया गया तो सांसद ने कहा था, “मुझे लगता है कि किसी महिला से यह पूछना कि उसके बच्चे का पिता कौन, यह बहुत ही ओछा है। इससे एक महिला के चरित्र पर काला धब्बा लगता है। पिता को पता है कि बच्चे का पिता कौन है और हम इस समय पितृत्व कर रहे हैं। मैं और यश एक साथ अच्छा समय बिता रहे हैं।”

इसके बाद 8 सितंबर को जब नुसरत जहाँ मीडिया के सामने आई थीं तो उन्होंने यश दासगुप्ता को ही अपने बच्चे का अभिभावक बताया था। हालाँकि, बच्चे की झलक दिखाने के सवाल पर उन्होंने कहा था, “यह सवाल आपको उसके पिता से पूछना चाहिए। वह इस समय उसे किसी को देखने नहीं दे रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा था कि बच्चे के पिता के चाहने पर ही उसे देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि टीएमसी सांसद नुसरत जहाँ और निखिल जैन ने कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद 19 जून 2019 को तुर्की में एक निजी शादी समारोह में शादी कर ली थी। इसके बाद जून 2021 में इस शादी को अमान्य बताते हुए नुसरत ने कहा था कि शादी तुर्की में हुई थी और यह भारतीय कानूनों के मुताबिक अमान्य है। उसी समय निखिल ने कहा था कि वे और नुसरत छह महीने से अलग रह रहे हैं और उनके पेट में पल रहा बच्चा उनका नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -