SRK ने ख़ुद को जन्मदिन विश करने के लिए खर्च कर दिए ₹2 करोड़? सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा

शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन के अवसर पर बुर्ज खलीफा पर लिखा था- 'हैप्पी बर्थडे टू दी किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख़ ख़ान'। दुनिया की सबसे ऊँची इमारत ने शाहरुख़ ख़ान को लेकर

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ ख़ान ने शनिवार (नवंबर 2, 2019) को अपना 54वाँ जन्मदिन मनाया। इस दौरान उनके घर ‘मन्नत’ के सामने उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा हो गई और उन्होंने शाहरुख़ को जन्मदिन की बधाई दी। सोशल मीडिया पर भी कई अभिनेता-अभिनेत्रियों ने उन्हें शुभकामनाएँ दी। उनकी जन्मदिन पार्टी में कई हस्तियाँ पहुँचीं। लेकिन, सबसे ज्यादा ध्यान बुर्ज खलीफा पर शाहरुख़ को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दिए जाने की लाइटिंग ने खींचा। बुर्ज खलीफा को दुबई की पहचान माना जाता है और ये दुनिया की सबसे ऊँची बिल्डिंग है। अक्सर ख़ास मौक़ों पर इस बिल्डिंग में रंग-बिरंगी लाइटिंग की जाती है।

शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन के अवसर पर बुर्ज खलीफा पर लिखा था- ‘हैप्पी बर्थडे टू दी किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख़ ख़ान’। दुनिया की सबसे ऊँची इमारत ने शाहरुख़ ख़ान को लेकर एक फाउंटेन शो भी दिखाया, जिसे कई फैंस ने अपने मोबाइल फोन में कैप्चर किया। ख़ुद शाहरुख़ इससे अभिभूत नज़र आए और उन्होंने इसके लिए दुबई की सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वो दुबई से काफ़ी प्यार करते हैं। वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर ने भी शाहरुख़ की पहली फ़िल्म ‘दीवाना’ को याद किया, जिसमें उन्होंने भी काम किया था।

इधर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने ये जानने की कोशिश की कि क्या दुबई के बुर्ज खलीफा पर कमर्शियल तरीके से एड कराया जाता है? ऐसा इसीलिए, क्योंकि ‘अरब बिजनेस’ के एक लेख में बताया गया है कि बुर्ज खलीफा पर कितने मिनट के शो के लिए कितने रुपए लगते हैं। बुर्ज खलीफा की दीवार पर 3 मिनट के प्रोमोशनल फ़्लैश शो के लिए 68,073 डॉलर देने पड़ते हैं। वहीं रात को 8 बजे से 10 बजे के बाच दो से तीन मिनट के एड के लिए 5 लाख यूएई दिरहम देने होते हैं। भारतीय रुपए में ये रक़म 96 लाख के क़रीब होती है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

वहीं वीकेंड्स पर बुर्ज खलीफा का रेट बढ़ जाता है। इस दौरान साढ़े 3 लाख यूएई दिरहम ख़र्च करने होते हैं। अगर किसी को पाँच मिनट के लिए दुनिया की सबसे ऊँची इमारत पर कुछ प्रचार करवाना है या फिर कुछ फ़्लैश कराना है तो इसके लिए 10 लाख यूएई दिरहम तक देना पड़ सकता है। ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि क्या शाहरुख़ ख़ान ने शनिवार के दिन वीकेंड्स पर अपना नाम फ़्लैश कराने के लिए 1.92 करोड़ रुपए ख़र्च किए? यह हम नहीं सोशल मीडिया यूजर्स पूछ रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा को देखें तो बहुतों का यहाँ तक कहना है कि शाहरुख़ ने ख़ुद को ही जन्मदिन विश करने के लिए 1.92 करोड़ रुपए ख़र्च कर दिए।

शाहरुख़ ख़ान को दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक माना जाता है। वह कई सालों तक दुनिया के सबसे ज्यादा संपत्ति वाले अभिनेताओं की सूची में टॉप पर रहे हैं। ऐसे में लोगों का ये कयास लगाना लाजिमी है कि क्या उन्होंने इतनी भारी रक़म दुनिया की सबसे ऊँची इमारत पर ख़ुद को जन्मदिन की शुभकामनाएँ देने के लिए ख़र्च कर दी?

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: