Wednesday, June 29, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनSRK ने ख़ुद को जन्मदिन विश करने के लिए खर्च कर दिए ₹2 करोड़?...

SRK ने ख़ुद को जन्मदिन विश करने के लिए खर्च कर दिए ₹2 करोड़? सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा

शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन के अवसर पर बुर्ज खलीफा पर लिखा था- 'हैप्पी बर्थडे टू दी किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख़ ख़ान'। दुनिया की सबसे ऊँची इमारत ने शाहरुख़ ख़ान को लेकर

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ ख़ान ने शनिवार (नवंबर 2, 2019) को अपना 54वाँ जन्मदिन मनाया। इस दौरान उनके घर ‘मन्नत’ के सामने उनके प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा हो गई और उन्होंने शाहरुख़ को जन्मदिन की बधाई दी। सोशल मीडिया पर भी कई अभिनेता-अभिनेत्रियों ने उन्हें शुभकामनाएँ दी। उनकी जन्मदिन पार्टी में कई हस्तियाँ पहुँचीं। लेकिन, सबसे ज्यादा ध्यान बुर्ज खलीफा पर शाहरुख़ को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दिए जाने की लाइटिंग ने खींचा। बुर्ज खलीफा को दुबई की पहचान माना जाता है और ये दुनिया की सबसे ऊँची बिल्डिंग है। अक्सर ख़ास मौक़ों पर इस बिल्डिंग में रंग-बिरंगी लाइटिंग की जाती है।

शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन के अवसर पर बुर्ज खलीफा पर लिखा था- ‘हैप्पी बर्थडे टू दी किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख़ ख़ान’। दुनिया की सबसे ऊँची इमारत ने शाहरुख़ ख़ान को लेकर एक फाउंटेन शो भी दिखाया, जिसे कई फैंस ने अपने मोबाइल फोन में कैप्चर किया। ख़ुद शाहरुख़ इससे अभिभूत नज़र आए और उन्होंने इसके लिए दुबई की सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वो दुबई से काफ़ी प्यार करते हैं। वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर ने भी शाहरुख़ की पहली फ़िल्म ‘दीवाना’ को याद किया, जिसमें उन्होंने भी काम किया था।

इधर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने ये जानने की कोशिश की कि क्या दुबई के बुर्ज खलीफा पर कमर्शियल तरीके से एड कराया जाता है? ऐसा इसीलिए, क्योंकि ‘अरब बिजनेस’ के एक लेख में बताया गया है कि बुर्ज खलीफा पर कितने मिनट के शो के लिए कितने रुपए लगते हैं। बुर्ज खलीफा की दीवार पर 3 मिनट के प्रोमोशनल फ़्लैश शो के लिए 68,073 डॉलर देने पड़ते हैं। वहीं रात को 8 बजे से 10 बजे के बाच दो से तीन मिनट के एड के लिए 5 लाख यूएई दिरहम देने होते हैं। भारतीय रुपए में ये रक़म 96 लाख के क़रीब होती है।

वहीं वीकेंड्स पर बुर्ज खलीफा का रेट बढ़ जाता है। इस दौरान साढ़े 3 लाख यूएई दिरहम ख़र्च करने होते हैं। अगर किसी को पाँच मिनट के लिए दुनिया की सबसे ऊँची इमारत पर कुछ प्रचार करवाना है या फिर कुछ फ़्लैश कराना है तो इसके लिए 10 लाख यूएई दिरहम तक देना पड़ सकता है। ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि क्या शाहरुख़ ख़ान ने शनिवार के दिन वीकेंड्स पर अपना नाम फ़्लैश कराने के लिए 1.92 करोड़ रुपए ख़र्च किए? यह हम नहीं सोशल मीडिया यूजर्स पूछ रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा को देखें तो बहुतों का यहाँ तक कहना है कि शाहरुख़ ने ख़ुद को ही जन्मदिन विश करने के लिए 1.92 करोड़ रुपए ख़र्च कर दिए।

शाहरुख़ ख़ान को दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक माना जाता है। वह कई सालों तक दुनिया के सबसे ज्यादा संपत्ति वाले अभिनेताओं की सूची में टॉप पर रहे हैं। ऐसे में लोगों का ये कयास लगाना लाजिमी है कि क्या उन्होंने इतनी भारी रक़म दुनिया की सबसे ऊँची इमारत पर ख़ुद को जन्मदिन की शुभकामनाएँ देने के लिए ख़र्च कर दी?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इस्लाम ज़िंदाबाद! नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं’: कन्हैया लाल का सिर कलम करने का जश्न मना रहे कट्टरवादी, कह रहे – गुड...

ट्विटर पर एमडी आलमगिर रज्वी मोहम्मद रफीक और अब्दुल जब्बार के समर्थन में लिखता है, "नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं।"

कमलेश तिवारी होते हुए कन्हैया लाल तक पहुँचा हकीकत राय से शुरू हुआ सिलसिला, कातिल ‘मासूम भटके हुए जवान’: जुबैर समर्थकों के पंजों पर...

कन्हैयालाल की हत्या राजस्थान की ये घटना राज्य की कोई पहली घटना भी नहीं है। रामनवमी के शांतिपूर्ण जुलूसों पर इस राज्य में पथराव किए गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,225FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe