Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'हिंदी में नहीं, तमिल में बोलो': खुले मंच पर AR रहमान ने बीवी सायरा...

‘हिंदी में नहीं, तमिल में बोलो’: खुले मंच पर AR रहमान ने बीवी सायरा से कहा, वीडियो आया सामने – पहले भी लग चुका है हिंदी भाषा के अपमान का आरोप

"मैं तमिल भाषा में अच्छे से नहीं बोल सकती हूँ। मैं बहुत खुश और उत्साहित हूँ। इनकी (शौहर) आवाज मेरी फेवरेट आवाज है। मुझे उनकी आवाज से प्यार है।"

बॉलीवुड सिंगर और संगीतकार एआर रहमान (A R Rahman) का सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। यह वीडियो चेन्नई में हुए एक अवॉर्ड शो का है। इस दौरान एआर रहमान को बीवी सायरा बानो (Saira Banu) से कहते हुए सुना गया, “हिंदी में मत बोलो, तमिल में बोलो।” ये सुनने के बाद वहाँ मौजूद दक्षिण भारतीय फिल्मों के कलाकार जोर-जोर से हँसने लगते हैं।

दरअसल, एआर रहमान चेन्नई में आयोजित विकटन अवॉर्ड शो में बीवी सायरा बानो के साथ पहुँचे थे। इस दौरान एंकर ने सायरा को बोलने के लिए इनवाइट किया। जैसे ही उन्होंने बोलने के लिए माइक पकड़ा, रहमान ने उनसे कहा, “हिंदी में मत बोलो, तमिल में बोलो।” हालाँकि, सायरा तमिल में अपनी बात नहीं रख पाईं, क्योंकि उन्हें तमिल भाषा अच्छे से नहीं आती है। इसके लिए उन्होंने माफी भी माँगी। सायरा ने स्टेज पर कहा, “माफ करें, मैं तमिल भाषा में अच्छे से नहीं बोल सकती हूँ। मैं बहुत खुश और उत्साहित हूँ। इनकी (शौहर) आवाज मेरी फेवरेट आवाज है। मुझे उनकी आवाज से प्यार है। मैं बस इतना ही कह सकती हूँ।”

इसके बाद एआर रहमान अपनी तारीफ सुनने के बाद मुस्कुराने लगते हैं।

एआर रहमान मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन: भाग 2’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म 28 अप्रैल, 2023 को पाँच भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म के एंथम सॉन्ग को हिंदी में अरिजीत सिंह और बेनी दयाल ने अपनी आवाज में गाया है। वहीं, एआर रहमान ने इसका म्यूजिक दिया है।

बता दें इससे पहले 2021 में एआर रहमान पर एंकर के हिंदी बोलने पर उसका मजाक उड़ाने का आरोप लग चुका है। दरअसल, एक प्रमोशन इवेंट में एंकर्स तमिल भाषा में सवाल पूछ रहे थे। इस दौरान एक एंकर ने हिंदी में बात की। हिंदी सुनकर रहमान चौंक गए और स्टेज से उतरकर चले गए। हालाँकि, स्टेज से उतरते हुए उन्होंने ये साफ कर दिया कि वो सिर्फ मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनका ये मज़ाक लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे हिंदी भाषा का अपमान बताया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

समतल कर दिया पैगंबर मुहम्मद की अम्मी-अब्बू का कब्र, बीवी खदीजा का घर बना डाला शौचालय, वो मस्जिद भी बंद… जहाँ पढ़ते थे नमाज:...

वहाबी सुन्नी इस्लाम का सबसे रूढ़िवादी शाखा है। इस्लाम की इस कट्टरपंथी शाखा को वहाबिज्म कहा जाता है, जिसकी स्थापना 18वीं शताब्दी में मुहम्मद इब्न अब्द अल-वहाब ने की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -