Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअनुराग कश्यप को घर से भगा चुकी है बीवी: बॉलीवुड डायरेक्टर ने याद किए...

अनुराग कश्यप को घर से भगा चुकी है बीवी: बॉलीवुड डायरेक्टर ने याद किए ‘दारूबाजी’ वाले दिन, कहा- मैं हताश था, सिस्टम के लिए गुस्सा था

अनुराग कश्यप ने बुरे दिनों को याद करते हुए कहा, "मैंने खुद को कमरे में बंद किया और उसी के बाद से शराब पीने की शुरुआत हुई...मैं डेढ़ साल तक बहुत ज्यादा पीता था। आरती ने मुझे घर से बाहर कर दिया था। मेरी बेटी तब 4 साल की थी। ये बहुत कठिन समय था। मैं हताश था।"

फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने हाल में खुलासा किया है कि कैसे उनकी शराब पीने की आदत के कारण एक दफा उनकी पत्नी आरती बजाज ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। उस समय उनकी बेटी आलिया सिर्फ 4 साल की थी। अनुराग बताते हैं कि करियर में उतार-चढ़ाव के कारण वह शराब पर आश्रित हो गए थे।

उन्होंने मैशेबल इंडिया से बात करते हुए उस दौर को याद किया जब उनके जीवन का सबसे बुरा वक्त चल रहा था। उन्होंने खुद को उभारने के लिए शराब को सहारा बनाया। वह बताते हैं, “मैंने खुद को कमरे में बंद किया और उसी के बाद से शराब पीने की शुरुआत हुई…मैं डेढ़ साल तक बहुत ज्यादा पीता था। आरती ने मुझे घर से बाहर कर दिया था। मेरी बेटी तब 4 साल की थी। ये बहुत कठिन समय था। मैं हताश था।”

अनुराग कश्यप ने कहा, “पाँच और ब्लैक फ्राइडे नहीं चल पाईं, ऑल्विन कालीचरण भी ठप हो गईं। एक और फिल्म जिसके बारे में कोई नहीं जानता था वो भी नहीं चली थीय़ मुझे तेरे नाम (2003) और कांटे (2002) से बाहर कर दिया गया था। मैं पीता था और ये सारी लड़ाइयाँ लड़ता था। मैंने जिन प्रोजेक्ट्स को लिखा था और जिनका मैं हिस्सा था, उन परियोजनाओं से मुझे अनायास ही निकाल दिया गया था। वह एक बहुत बुरा दौर था, जिसकी वजह से इंडस्ट्री और सिस्टम के लिए गुस्सा बढ़ गया था।”

इस इंटरव्यू में उन्होंने उस बॉम्बे में आने के बाद अपने शुरुआती दिनों का भी जिक्र किया जब उन्हें फुटपाथ पर 6 रुपए देकर सोना पड़ता था और एक थिएटर में अपना सूटकेस रखकर सर्वाइव करना पड़ता था।

उल्लेखनीय है कि अनुराग कश्यप ने अपने करियर की शुरुआत पाँच फिल्म से की थी। फिल्म सेंसरशिप के चलते कभी भी चल नहीं पाई । बाद में ब्लैक फ्राइडे (2004) बनाई तो वो भी नहीं चली। 2007 में डिस्ट्रिक्ट बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने उसे रोक दिया। इसी तरह नो स्मोकिंग को भी बहुत फजीहत मिली। अनुराग कश्यप के करियर में उछाल देव-डी के बाद आया

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पिछले कुछ सालों से मीडिया सुर्खियों में रहे। पहले उनके ऊपर पायल घोष ने यौन शोषण का इल्जाम लगाया और उसके बाद उनकी फिल्म बॉयकॉट का ट्रेंड चलता रहा। उनके ऊपर पुलिस मुकदमा भी हुआ जिसके कारण अनुराग को कई बार पुलिस थाने के चक्कर काटने पड़े। इसके बाद उनका नाम टैक्स चोरी में भी उछला। बाद में दोबारा के प्रमोशन के वक्त वह भी चर्चा में आए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -