Saturday, May 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसामने माँ सीता और मुँह पर मदर मैरी का नाम... हीरोपंती-2 के इस सीन...

सामने माँ सीता और मुँह पर मदर मैरी का नाम… हीरोपंती-2 के इस सीन को देख भड़के यूजर्स, कहा- इसीलिए फ्लॉप हुई फिल्म

सोशल मीडिया पर इस क्लिप को शेयर करके पूछा जा रहा है कि जैसे हिंदू देवी के सामने मदर मैरी का नाम लिया गया क्या वैसे ही दूसरे समुदाय वाले किरदार भी हिंदू देवी देवताओं का नाम लेते हैं।

बॉलीवुड फिल्मों में दर्शाए गए दृश्यों में अक्सर हिंदुओं को नीचा दिखाने का प्रयास होता है। हाल में ऐसा ही कुछ हीरोपंती-2 फिल्म की रिलीज के बाद भी देखने को मिला। इस फिल्म में एक दृश्य है जिसमें अमृता सिंह भगवान राम और माता सीता के सामने हाथ जोड़ कर खड़ी हैं लेकिन नाम ले रही हैं मदर मैरी का। अब इसी सीन को देख यूजर्स ने इस पर आपत्ति जताई है और एक बार फिर बॉयकॉट बॉलीवुड की माँग को उठाया है।

वीडियो में अमृता सिंह मंदिर के सामने गायत्री मंत्र का पाठ करती हैं और फिर अचानक हाथ जोड़कर भगवान के सामने कहती हैं, “मदर मैरी को तो मैंने इंग्लिश में कह दिया और आपके लिए माता रानी तेल की जगह दिए में देसी घी डाला है। ये देखकर तो आप समझ ही गई होंगी कि आज ये माँ थोड़ी टेंशन में है। वो क्या है न आज मेरा भोला बच्चा डेंजर दुनिया को फेस करने जा रहा है।”

अब इसी सीन को जेम्स ऑफ बॉलीवुड ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है और सवाल पूछा है, “हीरोपंती 2 में महिला देवी माँ के सामने बैठी हैं और मदर मैरी का नाम लेती हैं। आखिर अन्य धर्मों के लोगों के लिए उर्दूवुड कभी भी इस धार्मिक भाईचारे का विस्तार क्यों नहीं करता? हम कभी भी मुस्लिम या ईसाई पात्रों को हिंदू देवताओं का नाम लेते हुए क्यों नहीं देखते हैं।”

उनके अलावा अन्य यूजर्स ने भी इस बात पर दौर किया है कि कैसे भगवान राम और माँ सीता के पूरे परिवार के साथ मदर मैरी की मूर्ति रखी गई है। यूजर ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि तभी तो मूवी फ्लॉप हो गई क्योंकि माता रानी सोची मदर मैरी को बुलाया है और मदर मैरी सोची ये माता रानी को बुला रही हैं..दोनों ने छोड़ दिया और मूवी का बंटाधार हो गया।

यूजर्स फिल्म की बुराई कर रहे हैं। विशाल नाम का यूजर लिखता है, “मेरा एक दोस्त है वो यह फिल्म देखने गया था अब वह अपनी आँखों और कानों का ऑपरेशन कराने के लिए डेट ढूँढ रहा है इतनी घटिया और वाहियात फिल्म है।”

यूजर्स ने हैरानी जताई है कि आखिर ईसाइयों के देवी-देवताओं की मूर्ति कैसे हिंदू मंदिर में रखी जा सकती है जबति चर्च में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति देखने को ही नहीं मिलती। कुछ यूजर्स ने इस तरह के प्रयासों पर कहा कि ऐसे दृश्य दिखा कर सिर्फ हिंदुओं को जबरन ईसाई धर्म मानने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ यूजर्स ने इस डॉयलॉग पर भी आपत्ति जताई है कि आखिर कैसे ये दिखाया जा सकता है कि हिंदू देवी देसी घी की माँग करती हैं जबकि हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं है।

बता दें कि ईद के मौके पर रिलीज हुई हीरोपंती 2 में टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया, नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म ने एक हफ्ते में सिर्फ 23.25 करोड़ का बिजने किया है। रिलीज के 8वें दिन भी फिल्म सिर्फ 28 लाख कमा पाई। वहीं हॉलीवुड की डॉक्टर स्ट्रेंज ने रिलीज के पहले दिन 27 करोड़ रुपए की कमाई की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -