‘तेरा मुँह काला हो जाएगा’: जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

कंगना रनौत पर जावेद अख्तर ने किया मानहानि का केस

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत पर एक और केस दर्ज हुआ है और इस बार ये काम किया है फिल्म इंडस्ट्री के वरिष्ठ गीतकार जावेद अख्तर ने। फिल्मों के गाने लिखने वाले जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ FIR लिखवा दी है। उन्होंने कंगना रनौत पर मानहानि का मुकदमा दायर किया है। ये मामला कंगना रनौत के उस बयान से जुड़ा है, जब उन्होंने ऋतिक रौशन से विवाद के मामले में जावेद अख्तर पर धमकी देने का आरोप लगाया था।

‘स्पॉटबॉय’ की खबर के अनुसार, जावेद अख्तर से जुड़े लोगों का कहना है कि वो काफी सहनशील स्वभाव के हैं, लेकिन ये चीजें काफी समय से चल रही थीं और इस मामले में एक्शन लेना आवश्यक हो गया था। अब ये मामला कोर्ट में पहुँच गया है और जावेद अख्तर का कहना है कि वो लम्बी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कोर्ट के बाहर किसी प्रकार का समझौता करने से भी इनकार कर दिया है। अब मानहानि के मुकदमे पर सुनवाई होगी।

जिस तरह से कंगना रनौत के खिलाफ एक-एक कर महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी के बाद अब बॉलीवुड के सेलेब्रिटीज सामने आ रहे हैं, उससे उनकी कानूनी मुश्किलें बढ़नी तय लग रही हैं। जावेद अख्तर ने इस बात से इनकार कर दिया है कि उन्होंने कंगना रनौत को किसी भी प्रकार की धमकी दी थी। कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने भी उन पर आरोप लगाए थे। ऋतिक ने भी कंगना के खिलाफ केस किया था, जो बाद में बंद हो गया था।

कंगना रनौत फ़िलहाल अपने भाई की शादी में व्यस्त हैं, जो उनके हिमाचल प्रदेश के मनाली स्थित आवास पर आयोजित किया जा रहा है। मेहंदी का कार्यक्रम हो भी चुका है और सब शादी की तैयारियाँ हो रही हैं। कंगना रनौत ने अपने परिवार के साथ जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी इस समारोह में आने का आमंत्रण दिया। राज्य में जल शक्ति, राजस्व, बागवानी, सैनिक कल्याण मंत्रालय संभालने वाले भाजपा नेता महेंद्र सिंह ठाकुर भी इस समारोह में उपस्थित रहेंगे, जो कंगना के पारिवारिक मित्र हैं।

कंगना रनौत ने ‘रिपब्लिक टीवी’ पर बताया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें अपने घर बुला कर कहा, “तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी क्योंकि वह तुम्हें जेल में बंद कर देंगे। उन्होंने (ऋतिक रोशन) तुम्हारे खिलाफ़ सारे सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। वह समझ चुके हैं कि केस पूरी तरह उनके हाथों में है। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी क्योंकि तेरा मुँह काला हो जाएगा तो तू जाएगी कहाँ?” अब जावेद अख्तर ने इस बयान को लेकर कंगना के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है।

ऋतिक से अनबन की बात खुद कंगना ने भी कबूली थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि शक्तिशाली रोशन परिवार उनके पीछे पड़ा हुआ है। रंगोली चंदेल के मुताबिक, इस विवाद के दौरान जावेद अख्तर ने कंगना को अपने घर बुलाया था। उसे अपने कहे अनुसार चलने की सलाह दी थी। वे चाहते थे कि कंगना उनकी बात मान ऋतिक से माफ़ी माँग ले। इससे इनकार किए जाने पर उन्हें जावेद अख्तर ने धमकाया था।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया