Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाज'ऋषि और इरफान चले गए, अगला भी जाने वाला है, नाम नहीं बताऊँगा': मय्यत...

‘ऋषि और इरफान चले गए, अगला भी जाने वाला है, नाम नहीं बताऊँगा’: मय्यत पर भी नहीं सुधरा KRK

कमाल खान (KRK) द्वारा विवादित पोस्ट लिखने का सिलसिला इरफान खान मृत्यु की खबर आने के बाद से ही शुरू हो गया था। लेकिन ऋषि कपूर के निधन के बाद तो वह बेहूदगी पर उतर आया।

मात्र चौबीस घंटों के भीतर बॉलीवुड ने एक के बाद एक दो सितारों को खो दिया। बुधवार को इरफान खान के निधन ने सबको स्तब्ध कर दिया था। आज सुबह ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर सब हैरान रह गए। लेकिन, इस बीच कमाल आर खान (KRK) जैसे लोगों ने इंसानियत को शर्मसार करने का काम किया। वे इस मौके पर भी उल-जुलूल बातें करने से बाज नहीं आए।

कमाल खान द्वारा विवादित पोस्ट लिखने का सिलसिला इरफान की मृत्यु की खबर आने के बाद से ही शुरू हो गया था। लेकिन ऋषि कपूर के निधन के बाद तो जैसे कमाल बेहूदगी पर उतर आए और अपने ट्वीट पर लिखा, “मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि कोरोना वायरस आसानी से नहीं जाएगा। ये कुछ मशहूर लोगों को अपने साथ ले जाने के बाद जाएगा। नाम मैं इसलिए नहीं बताना चाहता था क्योंकि लोग मुझे गाली देंगे। अब आप देख लो कि ऋषि और इरफान चले गए, अगला भी जाने वाला है नाम नहीं बताऊँगा।”

अब इसी पोस्ट के बाद कमाल खान के सारे ट्विट्स जिसमें उन्होंने ऋषि कपूर और इरफान खान को लेकर टिप्पणी की, वे सोशल मीडिया पर तैरने लगे। लोगों ने उसे इंसानियत पर धब्बा बताते हुए एफआईआर की माँग की। 

कुछ देर में लोग सोशल मीडिया पर कमाल खान के ख़िलाफ़ की एफआईआर की कॉपी भी शेयर करने लगे और उनके ट्विटर को सस्पेंड करने के लिए रिपोर्ट करने लगे। लोगों ने कहा कि चाहे सलमान हो, अक्षय हो, शाहरुख हो, आमिर हो, या अजय हो..इस कमाल खान ने हर किसी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। मगर अब इसके ख़िलाफ़ एक्शन लेने की जरूरत है।

बता दें, ऋषि कपूर के लिए सबसे पहले कमाल खान ने देर रात निहायती बचकाना पोस्ट लिखा। उसने लिखा, “ऋषि कपूर को एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके अलावा मैं कहना चाहता हूँ कि आप वापस जल्दी घर आ जाना। निकल मत लेना। क्योंकि शराब की दुकानें बस 3-4 दिन में खुलने वाली हैं।”

इसके बाद जब उनकी मृत्यु की खबर आई तो शोक जताने की जगह KRK ने लिखा, “मना किया था आपको! लेकिन आप निकल लिए। चलो जहाँ रहो खुश रहो।” 

विवाद सिर्फ़ इन ट्विट्स पर नहीं भड़का। इसके अतिरिक्त भी कमाल ने काफी बेफिजूल की बातें लिखीं। उसने अपने ट्वीट में इरफान खान को एहसान फरामोश और निहायत घटिया इंसान लिखा। साथ ही ये भी लिखा कि इरफान ने बहुत लोगों पर जुल्म किया और अपने प्रोड्यूसर को कुत्ता तक बोला और 80-90% फिल्में पूरी नहीं की।

ट्वीट के स्क्रीनशॉट

कलाम ने ट्वीट में इरफान की मृत्यु के बाद लिखा कि अल्लाह के घर देर है, अँधेर नहीं। इंसाफ दुनिया में ही हो जाता है। जिन निर्माताओं को इसने बर्बाद किया, उन्होंने इसे श्राप तो दिया ही होगा। माँ मर गई देख नहीं पाया। खुद दिल और कैंसर का मरीज है। इस बेचारे को अल्लाह माफ करें।

इसके बाद उसने एक वाकए का जिक्र कर इरफान की छवि को गिराने का प्रयास किया। KRK ने लिखा कि जब वे इरफान के साथ शूटिंग पर बैठा होता था, तो वे निर्माताओं को दूर से आता देख उससे कहते थे कि देख भाई वो आ रहा कुत्ता!

कमाल कहते हैं कि उन्हें इरफान के मुँह से ये सब सुनकर बहुत बुरा लगता था। लेकिन इरफान उनके दोस्त थे वो निर्माता नहीं, इसलिए वे ये सब सुनकर चुप रहते थे।

उल्लेखनीय है कि ज्यादातर समय विवादों में रहने वाले कमाल खान की इस समय सोशल मीडिया पर बहुत निंदा हो रही है। यूजर उसे सबसे घटिया इंसान बता रहे हैं। साथ ही एफआईआर की कॉपी शेयर कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -