किशोर कुमार की पत्नी और बीते जमाने की एक्ट्रेस-सिंगर का निधन हो गया, क्या आप उन्हें जानते हैं?

रूमा गुहा मशहूर गायक और कलाकार किशोर कुमार की पहली पत्नी थीं। किशोर कुमार और रूमा गुहा ने साल 1951 में शादी रचाई थी। दोनों का एक बेटा अमित कुमार है, वो भी गायक हैं।

आज सुबह ही मशहूर गायक किशोर कुमार की पूर्व पत्नी और गुजरे जमाने की बंगाली एक्ट्रेस-सिंगर का निधन हो गया, जिनका नाम था रूमा गुहा ठाकुरता। उनकी उम्र 84 साल थी। सोमवार (जून 03, 2019) सुबह कोलकाता के बालीगंगे स्थित अपने घर पर उन्होंने अंतिम साँस ली। आज शाम कोलकाता में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रूमा, किशोर कुमार की पहली पत्नी थीं। उनकी शादी 1950 में हुई थी और करीब 8 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। सिंगर अमित कुमार (66) रूमा और किशोर के बेटे हैं।

जानी-मानी एक्ट्रेस-सिंगर रूमा गुहा ठाकुरता कुछ दिन पहले ही अपने बालीगंगे प्लेस वाले घर से कोलकाता लौटी थीं। किशोर कुमार की पहली पत्नी रूमा अपने बेटे अमित कुमार से मिलने के लिए मुंबई आई थीं और करीब तीन महीने रुकी थीं। कहा जाता है कि रूमा बुढ़ापे में होने वाली तकलीफों से काफी परेशान थीं।

1944 में हिंदी फिल्म ‘ज्वार-भाटा’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू

रूमा गुहा ने साल 1944 में हिंदी फिल्म ‘ज्वार-भाटा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने बंगाली फिल्मों की ओर रुख कर लिया था। रूमा ने ‘एंटोनी फिरंगी’, ‘गंगा ओभीजान’, ‘बालिका वधू’ और ‘अभिजान’ समेत कई बंगाली फिल्मों में काम भी किया। इसके अलावा वह 36 Chowringhee Lane और The Namesake जैसी हॉलीवुड फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं। एक्टिंग के अलावा रूमा ने प्लेबैक सिंगिंग से भी खूब नाम कमाया था। साल 1958 में रूमा ने कोलकाता यूथ क्वायर (Calcutta Youth Choir) नाम की संस्था बनाई, जो उभरते हुए सिंगर्स को प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है।

1960 में हुआ था किशोर कुमार और रूमा गुहा का तलाक

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

रूमा गुहा मशहूर गायक और कलाकार किशोर कुमार की पहली पत्नी थीं। किशोर कुमार और रूमा गुहा ने साल 1951 में शादी रचाई थी। दोनों का एक बेटा अमित कुमार है, वो भी गायक हैं। हालाँकि, साल 1960 में किशोर कुमार और रूमा गुहा ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। किशोर से तलाक के बाद रूमा ने अरूप गुहा ठाकुरता से शादी रचाई थी। दोनों की एक बेटी श्रोमोना गुहा ठाकुरता है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,017फैंसलाइक करें
22,546फॉलोवर्सफॉलो करें
118,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: