Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनजिससे बॉलीवुड ने करवाया ड्राइवर और ऑफिस बॉय का काम, उसने बॉलीवुड की ही...

जिससे बॉलीवुड ने करवाया ड्राइवर और ऑफिस बॉय का काम, उसने बॉलीवुड की ही लगा दी वाट: प्रेरक है ‘कांतारा’ के लीड एक्टर की कहानी, वही हैं डायरेक्टर भी

रिषभ ने बताया है कि साल 2006 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म 'सायनाइड' (Cyanide) उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।

किसी भी इंडस्ट्री में जगह बनाना बेहद मुश्किल काम है। खासतौर से फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म के कारण हर किसी को कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ना पड़ता है। कांतारा (Kantara) के लीड एक्टर रिषभ शेट्टी (Rishab Shetty) इन्हीं में से एक हैं। कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार रिषभ आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। लेकिन, एक समय ऐसा भी था जब वह फिल्म प्रोड्यूसर के ड्राइवर थे।

रिषभ अपनी सुपर हिट फिल्म ‘कांतरा’ के लिए चर्चा में हैं। ‘कांतारा’ मूल रूप से कन्नड़ फिल्म है। लेकिन, इस फिल्म के कन्नड़ वर्जन की लोकप्रियता के कारण हिंदी पट्टी में भी रिलीज की माँग की गई थी। जिसके बाद, फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया गया है। ‘कांतारा’ के डायरेक्टर और फिल्म में लीड एक्टर रिषभ शेट्टी की लाइफ बेहद इंस्पायरिंग है।

रिषभ शेट्टी ने हाल ही में इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपनी पूरी कहानी बताई है। रिषभ ने बताया है कि साल 2006 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म ‘सायनाइड’ (Cyanide) उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘मर्डर’ के कन्नड़ रीमेक ‘गंडा हेंडथी’ (Ganda Hendathi) में भी काम किया था। हालाँकि, इसके बाद उनके पास काम नहीं था। इस दौरान एक बॉलीवुड फिल्म की टीम शूटिंग के लिए उनके गाँव के आसपास के किसी क्षेत्र में आई हुई थी। इस फिल्म के लिए रिषभ ने बतौर लोकल कॉर्डिनेटर काम किया था।

रिषभ में बताया है कि, इस बॉलीवुड फिल्म की यूनिट ने उन्हें ये कह कर मुंबई ले गए कि वह अच्छा आम कर रहा हैं। हालाँकि, मुंबई में ऑफिस बॉय और प्रोड्यूसर के ड्राईवर तक का काम करना पड़ा। रिषभ में कहा है कि उन्हें एडिटिंग का शौक था तो एडिटिंग टीम में भेज दिया गया था।

इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है “मैं जानता था कि उधर भी ऐसा ही ऑफिस बॉय का काम करना पड़ेगा। वो हर सीनियर एडिटर के साथ जो नया आदमी आता है उसे करना पड़ता है। तो मैंने सोचा करते हैं कोई बात नहीं। मैं देखता रहा कि आगे कुछ नहीं हो रहा है तो फिर बैग उठाकर वापस गाँव चला गया।”

गौरतलब है कि साल 2018 में आयी रिषभ शेट्टी की फिल्म ‘रामन्ना राय’ को ‘बेस्ट चिल्ड्रन्स फिल्म’ का नेशनल अवार्ड मिला था। इससे पहले साल 2016 में आई उनकी फिल्म ‘किरिक पार्टी’ को स्टेट अवार्ड भी मिला था। हालाँकि, वह पहले 777 चार्ली और अब कांतारा के लिए तेजी से सुर्खियाँ बटोरते हुए चर्चा में बने हुए हैं।

रिषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा 30 सितंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। फिल्म की चर्चा का कारण न केवल स्टोरी और रिषभ शेट्टी की एक्टिंग बल्कि कमाई और IMDb पर रेटिंग भी है। जहाँ फिल्म अपनी लागत से 6 गुना अधिक की कमाई कर चुकी है। वहीं, IMDb पर सबसे अधिक रेटिंग पाने वाली फिल्म भी बन गई है। IMDb पर इस फिल्म को 9.5 रेटिंग दी गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -