Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरोकी गई शाहरुख़ खान के फिल्म की शूटिंग, हुआ हनुमान चालीसा पाठ: 'पठान' के...

रोकी गई शाहरुख़ खान के फिल्म की शूटिंग, हुआ हनुमान चालीसा पाठ: ‘पठान’ के गाने को लेकर दीपिका समेत 5 के खिलाफ शिकायत दर्ज

फिल्म में विवादास्पद ड्रेस और बोल को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में शाहरुख खान की एक फिल्म 'डंकी' (Dunki) शूटिंग का जमकर विरोध किया। इस दौरान लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया।

बॉलीवुड ऐक्टर शाहरुख खान (Bollywood Actor Shah Rukh Khan) की आने वाली फिल्म पठान (Pathaan) के गाने ‘बेशर्म रंग’ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में शाहरुख की फिल्म की शूटिंग के दौरान लोगों ने प्रदर्शन और हनुमान चालीसा का पाठ किया। वहीं, इस गाने को लेकर बिहार में शाहरुख-दीपिका समेत 5 के खिलाफ शिकायत दी गई है।

मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा गाने में भगवा बिकनी पहनने पर ऐतराज जताया और कहा कि पठान फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उसे हटाया नहीं गया तो मध्य प्रदेश में इसे प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। वहीं, भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी फिल्म को लेकर चेतावनी दी है।

फिल्म में विवादास्पद ड्रेस और बोल को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में शाहरुख खान की एक फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) शूटिंग का जमकर विरोध किया। इस दौरान लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया।

हालाँकि, शूटिंग के दौरान शाहरुख खान या फिल्म का कोई बड़ा स्टार मौजूद नहीं था। फिल्म की शूटिंग तीन दिनों से जबलपुर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट और धुआंधार में चल रही है। प्रदर्शन के बाद शूटिंग रोक दी गई। शूटिंग में शाहरुख खान के डुप्लीकेट का इस्तेमाल किया जा रहा था।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शूटिंग के विरोध में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने भेड़ाघाट में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की बात करते हुए कहा कि वे किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री को ‘नर्मदा तट की तपोभूमि’ पर शूटिंग नहीं करने देंगे, जो भगवा का अपमान करता है।

उधर बिहार में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 5 लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुँचाने और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज कराया है। जिन पाँच लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है, उनमें फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, अभिनेता शाहरुख खान, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शामिल हैं।

ओझा का कहना है कि फिल्म के निर्माता ने जानबूझकर हिन्दू भावना को ठेस पहुँचाई है। उन्होंने कहा कि बेशर्म रंग गाने के माध्यम से हिन्दू समुदाय के परिधान को निशाना बनाया गया है। इससे ना सिर्फ अश्लीलता को फैलाया जा रहा है, बल्कि धार्मिक भावना को भी ठेस पहुँचाया जा रहा है। कोर्ट ने परिवाद स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख 3 जनवरी 2023 को दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -