Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन3 दिन, भारत में फिल्मों से ₹390 करोड़ का कारोबार... खुश हुआ प्रोड्यूसर्स गिल्ड...

3 दिन, भारत में फिल्मों से ₹390 करोड़ का कारोबार… खुश हुआ प्रोड्यूसर्स गिल्ड और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन: दर्शकों को दिया धन्यवाद

दोनों संस्थाओं ने कहा कि मुख्यधारा की कहानियों को सही तरीके से दिखाए जाने के कारण बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो रहे हैं। इसके लिए फिल्म का निर्माण करने वाली टीम, कास्ट-क्रू की भी प्रशंसा की गई।

भारत के बॉक्स ऑफिस पर सुपरस्टार रजनीकांत की ‘Jailer’, अक्षय कुमार की ‘OMG 2’ और सनी देओल की ‘ग़दर 2’ ने ऐसा धमाल मचाया है कि सारे फिल्म थिएटरों की बल्ले-बल्ले हो गई है। ‘मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ और ‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा है कि इस वीकेंड भारतीय सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज हुआ। मात्र 3 दिनों में 390 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ।

साथ ही 2.10 करोड़ लोग सिनेमाघरों में पहुँचे। 11-13 अगस्त, 2023 के वीकेंड के आँकड़े जारी करते हुए MAI और PGI ने कहा कि कोरोना महामारी के पश्चात थिएटरों के खुलने के बाद भारतीय थिएटरों के लिए ये सबसे व्यस्त वीकेंड रहा। एक वीकेंड पर 2.10 करोड़ लोगों का थिएटरों में पहुँचना इस दशक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। वहीं 390 करोड़ रुपए की कमाई तो 100 वर्षों से भी अधिक के इतिहास में किसी भी वीकेंड पर सबसे ज़्यादा है।

दोनों संस्थाओं ने कहा कि मुख्यधारा की कहानियों को सही तरीके से दिखाए जाने के कारण बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो रहे हैं। इसके लिए फिल्म का निर्माण करने वाली टीम, कास्ट-क्रू की भी प्रशंसा की गई। तड़के सुबह के शो भी हाउसफुल हो रहे हैं। इन संस्थाओं ने कहा है कि इससे फिल्म इंडस्ट्री में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। ‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष शिबाशीष शेखर ने कहा कि मेनस्ट्रीम फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए ये वीकेंड सुखद रहा।

वहीं ‘मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ के अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी ने फिल्मकारों और उनकी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि सीमाओं को लाँघ कर कभी न भूली जाने वाली कहानियाँ पर्दे पर उतारी गई हैं। जहाँ 1954 में स्थापित PGI टीवी, फिल्म और डिजिटल निर्माताओं का संघ है और कॉपीराइट-टैक्स जैसे मुद्दों पर सरकार व अन्य हितधारकों के साथ सामंजस्य में काम करता है, MAI देश भर के 500 मल्टीप्लेक्स थिएटरों का प्रतिनिधित्व करता गई और इसकी स्थापना 2002 में हुई थी।

जहाँ तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का सवाल है, नेट डोमेस्टिक कमाई के मामले में ‘ग़दर 2’ ने 3 दिनों में 135 करोड़ रुपए के आँकड़े को पार कर लिया है। वहीं ‘OMG 2’ ने भी भारत में 43 करोड़ रुपए की नेट कमाई कर ली है। सुपरस्टार रजनीकांत की तमिल फिल्म ‘जेलर’ ने 4 दिनों में भारत में 150 करोड़ रुपए की नेट कमाई के आँकड़े को पार कर लिया है। दुनिया भर में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 302 करोड़ रुपए के भी अधिक हो गया है। चिरंजीवी की तेलुगु फिल्म ‘भोला शंकर’ को ओपनिंग अच्छी मिली, लेकिन ये पिट गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेचुरल फार्मिंग क्या है, बजट में क्यों इसे 1 करोड़ किसानों से जोड़ने का ऐलान: गोबर-गोमूत्र के इस्तेमाल से बढ़ेगी किसानों की आय

प्राकृतिक खेती एक रसायनमुक्त व्यवस्था है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है, जो फसलों, पेड़ों और पशुधन को एकीकृत करती है।

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -