Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाज'मुस्लिमों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए': कॉन्ग्रेसी एजेंडे को लालू यादव का खुला समर्थन,...

‘मुस्लिमों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए’: कॉन्ग्रेसी एजेंडे को लालू यादव का खुला समर्थन, MP में जनता से बोले PM मोदी – तय कीजिए ‘वोट जिहाद’ चलेगा या रामराज्य

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत इतिहास के एक अहम मोड़ पर खड़ा है - आपको ये तय करना है कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य चलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार मजहब के आधार पर आरक्षण दिए जाने के खिलाफ मुखर हैं। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में मुस्लिमों को पिछड़ों के कोटा में आरक्षण मिल रहा है। दोनों राज्यों में कॉन्ग्रेस ही ये नियम लेकर आई थी। अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण का समर्थन कर दिया है। मंगलवार (7 मई, 2024) को जब 93 सीटों पर मतदान चल रहा है, इधर लालू यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए पटना में कहा , “रिजर्वेशन तो मिलना चाहिए मुस्लिमों को, पूरा”।

विधान परिषद सदस्यों के शपथग्रहण समारोह में पहुँचे RJD (राष्ट्रीय जनता दल) सुप्रीमो ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को आरक्षण देना ज़रूरी है। इस दौरान लालू यादव के पुराने साथी रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से वो आमने-सामने भी हुए, लेकिन दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई। लालू यादव ने ये भी दावा कर दिया कि बिहार में 40 की 40 सीट कॉन्ग्रेस-राजद-लेफ्ट महागठबंधन जीतेगा, वोटिंग के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

उधर मध्य प्रदेश के खरगोन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की तरफ से ‘वोट जिहाद’ की अपील, संपत्ति बँटवारे का वादा और राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने की अटकलों को लेकर करारा प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत इतिहास के एक अहम मोड़ पर खड़ा है – आपको ये तय करना है कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य चलेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं, यहाँ कॉन्ग्रेस के लोगों ने भी घोषणा कर दी है कि मोदी के खिलाफ ‘वोट जिहाद’ करो।

सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने समझाया कि मोदी के खिलाफ एक खास मजहब के लोगों को एकजुट होकर वोट करने को कहा जा रहा है। राधिका खेड़ा द्वारा कॉन्ग्रेस से इस्तीफा दिए जाने की घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक महिला ने कहा कि वो राम मंदिर गई, तो उसको इतना टॉर्चर किया गया कि उन्हें कॉन्ग्रेस ही छोड़नी पड़ गई। उन्होंने इस दौरान मुंबई हमले को लेकर विजय वडेट्टीवार और पुँछ हमले पर चरणजीत सिंह चन्नी के बयान को लेकर भी निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस के एक पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी सेना आतंकी हमले करती है, पाकिस्तान निर्दोष है। कॉन्ग्रेस के एक और बड़े नेता कि बेशर्मी देखिए, उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमले में भी पाकिस्तान का हाथ नहीं था। कॉन्ग्रेस के साथी दल के एक और नेता भारत को धमकी देते हैं, कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियाँ नहीं पहनी हुई हैं। कॉन्ग्रेस और I.N.D.I. गठबंधन को न हमारी आस्था की परवाह है और न ही देशहित की परवाह है। राष्ट्र विरोधी बात करने में तो कॉन्ग्रेस के लोगों में होड़ लगी है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -