Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन‘कन्नड़ में ही बनाऊँगा फ़िल्में’: ‘कांतारा’ वाले ऋषभ शेट्टी ने ठुकराए बॉलीवुड के ऑफर्स,...

‘कन्नड़ में ही बनाऊँगा फ़िल्में’: ‘कांतारा’ वाले ऋषभ शेट्टी ने ठुकराए बॉलीवुड के ऑफर्स, अकेले कर्नाटक में बिके हैं फिल्म के 1 करोड़ टिकट

'कांतारा' जैसी फिल्म ने ऋषभ शेट्टी को पैन इंडिया स्टार बना दिया है। हिंदी फिल्मों की दुनिया में जो लोग ऋषभ का नाम नहीं जानते थे, अब उन्हें 'कांतारा' के नाम से जानने लगे हैं।

कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ से अपने अभिनय और निर्देशन का लोहा मनवा चुके ऋषभ शेट्टी ने बॉलीवुड के लिए काम करने से मना कर दिया है। ऋषभ शेट्टी ने यह जानकारी ‘मैशेबल इंडिया’ को दिए अपने साक्षातकार में दी। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के कई प्रोडक्शन हाउसेस और फिल्म मेकर्स उनसे संपर्क कर चुके हैं लेकिन उन्हें बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऋषभ शेट्टी का कहना है कि उन्हें अपने कन्नड़ होने पर गर्व है और कन्नड़ में ही फिल्में बनाना चाहते हैं।

बॉलीवुड को ‘ना’ कहने वाले ऋषभ शेट्टी अकेले स्टार नहीं हैं। उनके पहले भी तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू और KGF स्टार यश बॉलावुड को मना कर चुके हैं। महेश बाबू ने तो यह तक कह दिया था कि बॉलीवुड उन्हें अफॉर्ड नहीं कर सकता।

‘कांतारा’ मूल रूप से कन्नड़ भाषा में बनी थी, जिसे हिंदी भाषा में डब करके हिंदी मार्केट के लिए भी रिलीज किया गया। ‘कांतारा’ ने हिन्दी मार्केट में भी बंपर कमाई की है। ‘बॉलीवुड हंगामा’ के मुताबिक, फिल्म जल्द ही हिंदी मार्केट में 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है। हिंदी भाषा में फिल्म की कमाई 90 करोड़ के आसपास पहुँच चुकी है। ये हाल ही में रिलीज़ हुई बॉलीवुड की कई फिल्मों के लाइफटाइम कमाई से कहीं ज्यादा है।

‘कांतारा’ ने अब तक 350 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की

फिल्म की कुल कमाई की बात करें तो इसने अब तक पूरे दुनिया में 350 करोड़ रुपए से ज्यादा बटोर लिए हैं। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने लगभग 280 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ‘कांतारा’ मात्र 16 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म है, जो अब तक 350 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा चुकी है। वहीं IMDB पर ‘कांतारा’ एक्टर यश की ‘केजीएफ 2’ को पछाड़कर देश की नंबर वन फिल्म बन गई है।

इतना ही नहीं, पौराणिक कथाओं और सांस्कृतिक मान्यताओं पर आधारित इस कन्‍नड़ फिल्‍म ने कर्नाटक में 1 करोड़ टिकटें बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। 1 करोड़ से ज्यादा फुटफॉल प्राप्त कर फिल्म ने केजीएफ 2 को बड़े अंतर से पिछे छोड़ते हुए इतिहास रच दिया है। 16 करोड़ की इस फिल्‍म ने अकेले कन्‍नड़ वर्जन से अब तक 152 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। ‘कांतारा’ जैसी फिल्म ने ऋषभ शेट्टी को पैन इंडिया स्टार बना दिया है। हिंदी फिल्मों की दुनिया में जो लोग ऋषभ का नाम नहीं जानते थे, अब उन्हें ‘कांतारा’ के नाम से जानने लगे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -