Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनOscars तक पहली बार पहुँचा भारत का कोई गाना: RRR का 'नाटू-नाटू' शॉर्टलिस्ट, गुजराती...

Oscars तक पहली बार पहुँचा भारत का कोई गाना: RRR का ‘नाटू-नाटू’ शॉर्टलिस्ट, गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ का भी सूची में नाम

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने लिखा, "क्या तरीका है दिन को शुरू करने का। आरआरआर फिल्म का नाटू-नाटू…2022 में जिसपर सबसे ज्यादा डांस हुए…ऑस्कर 2023 के 'ओरिजनल सॉन्ग' कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ है।"

साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR का सुपरहिट गाना ‘नाटू-नाटू (Naatu-Naatu)’ ऑस्कर अवार्ड्स 2023 (Oscar Awards 2023) की ‘बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग (Best Original Song)’ कैटगरी की लिस्ट में शॉर्टलिस्ट हुआ है। ट्विटर पर आरआरआर मूवी के ट्विटर हैंडल ने खुद इस खबर की जानकारी दी है।

अपने ट्वीट में आरआरआर मूवी की ओर से लिखा गया, “नाटू-नाटू पहला भारतीय गाना है जो एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ है। आप सब का इस पूरे सफर में साथ देने के लिए बहुत धन्यवाद।”

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने भी इस खबर को साझा करते हुए लिखा, “क्या तरीका है दिन को शुरू करने का। आरआरआर फिल्म का नाटू-नाटू…2022 में जिसपर सबसे ज्यादा डांस हुए…ऑस्कर 2023 के ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ है।”

उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि गुजराती फिल्म ‘चे छेल्लो शो (लास्ट फिल्म शो)’ भी बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट हुई है।

बता दें कि तेलुगु फिल्म आरआरआर ने विश्व भर में 1200 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। ऑस्कर अवॉर्ड्स से पहले इस फिल्म को ‘गोल्डन ग्लोबल अवॉर्ड 2023’ की नॉमिनेशन लिस्ट में भी जगह मिल चुकी है। ये फिल्म ‘बेस्ट पिक्चर- नॉन इंग्लिश लैंगुएज’ और ‘ओरिजनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ जैसी दो कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी। इसके अलावा लंदन क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड में भी फिल्म ‘बेस्ट फॉरेशन लैंगुएज ऑफ द ईयर’ और ‘टेक्निकल अचीवमेंट अवार्ड (स्टंट्स)’ की लिस्ट में शामिल किया गया है।

अब ऑस्कर में नाम आने के बाद फिल्म निर्माताओं की ओर से उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया गया जिन्होंने इस फिल्म को पसंद किया, जिनके कारण ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व कर पाई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -