Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनबदलेगा सनी लियोनी के गाने 'मधुबन में राधिका नाचे' का लिरिक्स और नाम, हिन्दुओं...

बदलेगा सनी लियोनी के गाने ‘मधुबन में राधिका नाचे’ का लिरिक्स और नाम, हिन्दुओं के विरोध के आगे झुका ‘Saregama Music’

"ताज़ा प्रतिक्रियाओं और को देखते हुए और हमारे देशवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए 'मधुबन' गाने का न सिर्फ लिरिक्स, बल्कि नाम में भी बदलाव किया जाएगा।"

म्यूजिक लेबल ‘सारेगामा म्यूजिक’ (Saregama Music) भारी विरोध के बाद अब सनी लियोनी (Sunny Leone) के गाने ‘मधुबन में राधिका नाचे’ (Madhuban Mein Radhika Nache) के बोल में बदलाव करने के लिए राजी हो गया है। सोशल मीडिया पर जारी किए गए आधिकारिक बयान में कंपनी ने कहा कि ताज़ा प्रतिक्रियाओं और को देखते हुए और हमारे देशवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ‘मधुबन’ गाने का न सिर्फ लिरिक्स, बल्कि नाम में भी बदलाव किया जाएगा।

भारत के सबसे पुराने संगीत लेबल ‘सारेगामा म्यूजिक’ ने कहा कि अगले तीन दिनों के भीतर ही नया गाना पुराने वाले की जगह ले लेगा। सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर ये बदलाव किया जाएगा, जहाँ-जहाँ ये गाना रिलीज हुआ है। खबर लिखे जाने तक इस गाने को यूट्यूब (YouTube) पर 1.01 करोड़ बार देखा जा चुका था। 2.19 लाख लोगों ने इसे लाइक भी किया है। इस गाने को गायिका कानुका कपूर ने गाया है और शारिब-तोशी ने संगीत दिया है। चैनल ने इसे 2021 का सबसे बड़ा पार्टी सॉन्ग बताते हुए प्रमोट किया था।

मथुरा के संतों ने भी इस गाने पर प्रतिबंध लगाने की माँग की थी। इसे अश्लील बताते हुए कहा गया था कि इस गाने से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। वृन्दावन के संत नवल गिरि महाराज ने तो यहाँ तक कहा था कि जब तक सनी लियोनी माफी नहीं माँगेगी, उन्हें भारत में नहीं रहने दिया जाए। अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा ने भी सनी लियोनी के ‘मधुबन’ गाने पर आपत्ति जताई थी। इनका कहना है कि जिस तरह से इस गाने को फिल्माया गया है, इससे पूरे बृजभूमि की छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल हुई है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी चेताया था, “कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं। राधा हमारी भगवान हैं। अलग से इस देश में राधा के मंदिर हैं। माँ राधा की पूजा होती है। ये जो शाकिब तोशी हैं, वो क्या एकाध गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं। ये केवल हमारे धर्म और आस्था पर चोट पहुँचाते हैं। इनका गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे’ ऐसा ही कुत्सित प्रयास है। मैं सनी लियोनी व शाकिब तोशी को हिदायत दे रहा हूँ कि समझें और संभलें। अगर तीन दिन में दोनों ने माफी माँगकर गाना नहीं हटाया तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगें।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -