Friday, August 6, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'ये न्यूकमर्स तो ऐसे निकल रहे हैं, जैसे बरसात में मेंढक- टर्र टर्र': जब...

‘ये न्यूकमर्स तो ऐसे निकल रहे हैं, जैसे बरसात में मेंढक- टर्र टर्र’: जब SRK ने आयुष्मान के सिर पर फोड़ दी थी बोतल

आयुष्मान खुराना स्टेज पर आते हैं और सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त झुक कर मंच को प्रणाम करते हैं, जिस पर टिप्पणी करते हुए शाहरुख खान कहते हैं कि तू गलत जगह पैर छू रहा है। इसके बाद आयुष्मान ने उनके भी पाँव छुए। उनके सिर पर शीशे की एक बोतल भी फोड़ी जाती है, जिसके बाद पूछा जाता है कि उन्हें लगी या नहीं? आयुष्मान जवाब में कहते हैं कि.......

बॉलीवुड में अब जब नेपोटिज्म की चर्चा हो रही है, ऐसे में लगातार कई पुराने वीडियोज के जरिए ये ध्यान दिला रहे हैं कि कैसे न्यूकमर्स का यहाँ अपमान किया जाता है। इसी तरह के एक अवॉर्ड शो का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शाहरुख खान न्यूकमर आयुष्मान खुराना पर टिप्पणी करते नज़र आ रहे हैं। ये वीडियो 2013 के IIFA अवॉर्ड्स का है, जब आयुष्मान खुराना को ‘विकी डोनर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता का पुरस्कार मिला था।

आयुष्मान खुराना ने ‘विकी डोनर‘ का जरिए ही बॉलीवुड में कदम रखा था। ऐसे में जब उन्हें अवॉर्ड मिला तो शाहरुख खान के साथ शो की एंकरिंग कर रहे शहीद कपूर उनसे पूछते नज़र आते हैं, “शाहरुख भाई, आपको नहीं लगता है कि इस साल न्यूकमर्स टाइप के लोग कुछ ज्यादा ही हो गए हैं?” इस पर जवाब देते हुए शाहरुख खान कहते हैं, “हाँ, ये न्यूकमर्स तो ऐसे निकल रहे हैं जैसे बरसात में मेंढक निकलते हैं- टर्र.. टर्र.. टर्र..“।

इसके बाद शाहिद कपूर ने टिप्पणी करते हुए कहा कि आजकल तो जिसे देखो वो हीरो बनने चला आता है। आगे बढ़ने से पहले बता दें कि शाहिद कपूर वरिष्ठ अभिनेता पंकज कपूर और बॉलीवुड अभिनेत्री रहीं नीलिमा अज़ीम के बेटे हैं। नीलिमा ने पंकज कपूर के बाद दो और शादियाँ की थीं। अभिनेता ईशान खट्टर नीलिमा और उनके दूसरे पति राजेश खट्टर के बेटे हैं। शाहिद की इस टिप्पणी के दौरान सुशांत सिंह राजपूत भी ऑडियंस में बैठे देखे जा सकते हैं।

इसके बाद शाहिद कपूर ने सुझाव दिया कि अधिकतर प्रोफेशन में परीक्षाएँ होती हैं और उसमें लोग पास-फेल होते हैं, इसीलिए फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे ही परीक्षाएँ होनी चाहिए। शाहरुख खान ने भी उनके इस सुझाव का समर्थन किया। इसके बाद शाहिद ने प्रस्ताव दिया कि न्यूकमर्स को स्टेज पर बुला कर ही उनकी ‘क्लास’ लेनी चाहिए। इस पर शाहरुख खान कहते दिखते हैं कि इन न्यूकमर्स को बेकार में फुटेज मत दो, ये हमलोगों के लिए अच्छा नहीं है।

इसके बाद आयुष्मान खुराना स्टेज पर आते हैं और सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त झुक कर मंच को प्रणाम करते हैं, जिस पर टिप्पणी करते हुए शाहरुख खान कहते हैं कि तू गलत जगह पैर छू रहा है। इसके बाद आयुष्मान ने उनके भी पाँव छुए। उनके सिर पर शीशे की एक बोतल भी फोड़ी जाती है, जिसके बाद पूछा जाता है कि उन्हें लगी या नहीं? आयुष्मान जवाब में कहते हैं कि काफी जोर से लगी।

इस पर शाहरुख खान आयुष्मान के नितम्बों पर लात मारने की एक्टिंग करते हुए और नर्सों को बुलाते हुए कहते हैं कि आयुष्मान को हॉस्पिटल ले जाओ और इसे 2 साल तक बॉलीवुड में नहीं आने देना। IIFA ने इस वीडियो का एक हिस्सा अपने फेसबुक पेज से इसे ‘Fun’ बताते हुए पोस्ट किया। बॉलीवुड में अधिकतर शो स्क्रिप्टेड होते हैं और कई तो ‘रियलिटी’ बोल कर भी स्क्रिप्ट के हिसाब से ही चलते हैं।

शाहरुख़ खान और आयुष्मान खुराना IIFA अवार्ड शो 2013 में

लेकिन, इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों के मन में भी कुछ सवाल हैं कि क्या न्यूकमर्स को अवॉर्ड शो में मंच पर बुला कर उनके साथ जानबूझ कर ऐसा बर्ताव किया जाता है? क्या न्यूकमर्स पर जानबूझ कर फब्तियाँ कसी जाती हैं, भले ही ये स्क्रिप्ट का हिस्सा हो या फिर वास्तविक रूप में हो रहा हो। नेपोटिज्म डिबेट के बीच एक-एक ऐसी घटनाओं पर कई लोगों की नज़र है और वो इससे खुश नहीं हैं।

इसी तरह सुशांत के जिम पार्टनर सुनील ने खुलासा किया कि सुशांत सिंह आईफ़ा अवार्ड्स में शाहरुख खान और शाहिद कपूर के साथ मंच साझा करने वाले थे। शाहरुख ने शो के पहले सुशांत से बात की थी। उनसे कहा था कि वे मंच पर उनकी फिल्म ‘काई पो चे’ का ज़िक्र करेंगे। शाहरुख खान ने उनसे यह भी कहा था कि उसके (सुशांत) संघर्ष और अब तक के सफ़र के बारे में भी पूछेंगे। लेकिन इन सारी बातों से ठीक उलट उन्होंने मंच पर सुशांत को बेइज्ज़त करना शुरू कर दिया। इससे वो निराश थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,173FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe