Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पठान' के 'बेशरम रंग' में दीपिका की जगह CM योगी और साध्वी प्राची: शाहरुख़...

‘पठान’ के ‘बेशरम रंग’ में दीपिका की जगह CM योगी और साध्वी प्राची: शाहरुख़ खान के फैंस ने शेयर की आपत्तिजनक तस्वीरें, FIR दर्ज

गाना रिलीज होने के बाद ट्विटर यूजर इसका विरोध कर रहे हैं। इस गाने को लेकर कई भाजपा नेताओं और हिंदूवादी संगठनों ने भी आपत्ति जताई है। वहीं, बिहार में तो फिल्म के डायरेक्टर, शाहरुखान, दीपिका पादुकोण सहित 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है, जिसकी सुनवाई जनवरी 2023 में होगी।

‘पठान’ फिल्म (Pathaan) ‘बेशर्म रंग’ (Besharam Rang) गाने की रिलीज के बाद से ही विवादों में है। इस बीच शाहरुख खान के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर शाहरुख़ के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और साध्वी प्राची की मॉर्फ्ड तस्वीर पोस्ट की है।

यह तस्वीर ‘बेशर्म रंग’ गाने से संबंधित है, जिसमें दीपिका ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी हुई हैं। वहीं, मेरठ पुलिस ने बताया है कि उसने मामले में संज्ञान लिया है और मेरठ के साइबर सेल को मामले में कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है।

पुलिस ने चौधरी अवकुश सिंह नाम के एक यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए यह जानकारी दी। अवकुश ने शाहरुख खान के प्रशंसकों द्वारा पोस्ट की गई दो तस्वीरों को साझा किया था। तस्वीर में दीपिका की फोटो के बदले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वीएचपी नेता साध्वी प्राची के चेहरे को लगा दिया गया है। .

ये तस्वीरें @iamJames786 और @AzaarSRK_ के नाम से पोस्ट की गई हैं। पुलिस द्वारा संज्ञान लेने के बाद अकाउंट को निष्क्रिय कर दिया गया । सीएम योगी आदित्यनाथ और साध्वी प्राची के अलावा, लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट @GemsofBollywood चलाने वाले संजीव नेवार को भी शाहरुख के इन गुमनाम प्रशंसकों ने निशाना बनाया। नेवार दरअसल इस्लाम को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करने वाले बॉलीवुड के आलोचक रहे हैं।

@AzaarSRK द्वारा शेयर किए गए पोस्ट का स्क्रीनशॉट
@iamJames786 द्वारा साझा की गई पोस्ट के स्क्रीन शॉट

शाहरुख खान के इन स्व-घोषित प्रशंसकों द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स को कई ट्विटर यूजर्स ने अपमानजनक करार दिया और अपराधियों को कड़ी सजा देने का आह्वान किया। आपत्तिजनक पोस्ट का संज्ञान लेते हुए लखनऊ पुलिस ने दोनों ट्विटर हैंडल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295A और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। फिलहाल डीजीपी मुख्यालय की साइबर टीम मामले की जाँच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान का गाना ‘बेशर्म रंग’ 12 दिसंबर 2022 को रिलीज़ होने के बाद से ही विवादों में है। इस गाने में दीपिका पादुकोण ने बिकिनी पहनी है। फिल्मों में अभिनेत्रियों द्वारा बिकिनी पहनना सामान्य है, लेकिन इस गाने में दीपिका को भगवा रंग की बिकिनी में काफी अभद्र तरीके दिखाया गया है।

गाना रिलीज होने के बाद ट्विटर यूजर इसका विरोध कर रहे हैं। इस गाने को लेकर कई भाजपा नेताओं और हिंदूवादी संगठनों ने भी आपत्ति जताई है। वहीं, बिहार में तो फिल्म के डायरेक्टर, शाहरुखान, दीपिका पादुकोण सहित 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है, जिनकी सुनवाई जनवरी 2023 में होगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -