Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'1976 के प्लेन क्रैश में पत्नी के करवा चौथ के कारण बची थी जान':...

‘1976 के प्लेन क्रैश में पत्नी के करवा चौथ के कारण बची थी जान’: ऐक्टर जितेंद्र ने घटना को किया याद, 176 यात्रियों की हुई थी मौत

जितेंद्र के मुताबिक, उस दौरान वो मुंबई में अपने पाली हिल वाले घर में रूके हुए थे। वहाँ से उन्हें एयरपोर्ट साफ दिखाई दे रहा था। उन्होंने कहा, “मैं मेरे बालकनी में खड़ा हुआ था कि तभी देखता हूँ कि एक उड़ता हुआ आग का गोला जा रहा है।"

भारतीय परंपरा और त्योहारों का अपना ही महत्व है और इससे दिग्गज अभिनेता जितेंद्र भी इत्तेफाक रखते हैं। कपिल शर्मा शो के दौरान उन्होंने इससे जुड़ी एक याद को साझा किया। इस शो में उन्होंने बताया कि करवा चौथ के व्रत के कारण उनकी जान बची थी। वेटरन एक्टर ने बताया कि उनकी पत्नी शोभा ने करवा चौथ का व्रत किया था और इस कारण चेन्नई जाने वाली उनकी फ्लाइट मिस हो गई थी। यह फ्लाइट बाद में क्रैश हो गई।

जितेंद्र कपिल शर्मा शो में अपनी बेटी एकता कपूर के साथ शनिवार को मेहमान के रूप में मौजूद थे। जितेंद्र ने प्लेन क्रैश की जिस घटना का जिक्र किया वो साल 1976 में इंडियन एयरलाइंस की प्लेन क्रैश की घटना थी। उस घटना में 176 लोगों की मौत हो गई थी।

जितेंद्र ने बताया कि उस दिन उन्हें डी रामनायडु के निर्देशन में बनने वाली एक फिल्म की शूटिंग के लिए चेन्नई जाना था। उनकी पत्नी शोभा ने उस दिन उनकी लंबी आयु के लिए करवा चौथ का निर्जला व्रत रखा हुआ था। इसी कारण वो उन्हें चेन्नई जाने से रोक रही थीं। जितेंद्र ने बताया कि उनका वहाँ जाना बहुत ही जरूरी था, इसलिए पत्नी को मनाने के बाद वह शाम को एयरपोर्ट के लिए निकल पड़े।

उन्होंने कहा, “फ्लाइट शाम के सात बजे थी, लेकिन एयरपोर्ट पहुँचने पर पता चला कि फ्लाइट में देरी हो रही है। फ्लाइट करीब 2 घंटे लेट थी। मैंने शोभा को फोन किया और पूछा कि पूजा संपन्न हुई कि नहीं तो उसने बताया कि अभी चाँद ही नहीं निकला। मैंने कहा कि मैं घर आ जाता हूँ और तुम्हारे साथ पूजा में शामिल होता हूँ।”

जितेंद्र के मुताबिक, उस दौरान वो मुंबई में अपने पाली हिल वाले घर में रूके हुए थे। वहाँ से उन्हें एयरपोर्ट साफ दिखाई दे रहा था। उन्होंने कहा, “मैं मेरे बालकनी में खड़ा हुआ था कि तभी देखता हूँ कि एक उड़ता हुआ आग का गोला जा रहा है।” उन्होंने बताया कि बाद में पता चला कि वह फ्लाइट क्रैश हो गई है।

वेटरन एक्टर के मुताबिक, कुछ ही घंटों में प्लेन क्रैश की खबर सामने आई। उनके पास फोन कॉल की बाढ़-सी आ गई। लोगों को लगा कि उस दुर्घटना में वे अपना स्टार खो दिए। जितेंद्र ने कहा, “मुझे सच में शोभा के करवा चौथ ने बचा लिया।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -