Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजरेप, जबरन निकाह, गर्भपात… बहरीन में नौकरी करती थी UP की हिंदू लड़की, कर्नाटक...

रेप, जबरन निकाह, गर्भपात… बहरीन में नौकरी करती थी UP की हिंदू लड़की, कर्नाटक के सैफुद्दीन ने पहले दोस्ती की फिर जबरन बनाया मुस्लिम

लड़की का धर्म परिवर्तन का उसका निकाह करा दिया गया। वो सैफुद्दीन के साथ कर्नाटक चली गई, लेकिन उसके साथ फिर से बड़ा धोखा हुआ। उसको धोखा देकर उसके 5 माह के भ्रूण का गर्भपात करा दिया गया।

उत्तर प्रदेश की हिंदू लड़की का बहरीन में कर्नाटक के निवासी सैफुद्दीन ने बलात्कार किया। उसका धर्म परिवर्तन कराया और निकाह कर लिया। फिर उसका धोखे से 5 माह के भ्रूण का गर्भपात करा दिया और अब उससे दहेज माँगा जा रहा है। यही नहीं, कर्नाटक में सैफुद्दीन, उसकी मंगेतर और उसके घर वालों ने उस लड़की के साथ मारपीट की और दहेज माँग रहे हैं। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी की रहने वाली हिंदू लड़की 7 साल से बहरीन में काम कर रही थी। वहाँ कर्नाटक का रहने वाला सैफुद्दीन भी काम करता था। दोनों में दोस्ती हो गई, जिसका फायदा उठाकर सैफुद्दीन ने उसका बहरीन में रेप किया। इस मामले में पीड़ित ने सैफुद्दीन के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया। बाद में पता चला कि लड़की गर्भवती हो गई है, जिसके बाद उसके ऊपर दबाव डालकर केस वापस कराया गया और ये कहा गया कि वो अपने बलात्कारी से ही धर्म परिवर्तन कर निकाह कर ले। ऐसे में लड़की का धर्म परिवर्तन का उसका निकाह करा दिया गया। वो कर्नाटक चली गई, लेकिन उसके साथ फिर से बड़ा धोखा हुआ।

सैफुद्दीन उसे जाँच के नाम पर मुंबई ले गया, जहाँ उसने उसका धोखे से गर्भपात करा दिया। यही नहीं, बाद में सैफुद्दीन उसे लेकर कर्नाटक चला गया, जहाँ सैफुद्दीन की मंगेतर, उसके भाई और परिवार के अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की और दहेज देने का दबाव बनाया जाने लगा। इसके बाद लड़की ने पुलिस से शिकायत की।

अपनी शिकायत में पीड़ित ने पूरी घटना बताई है। पीड़ित ने कहा, “बहरीन में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात सैफुद्दीन से हुई और वे करीब आ गए। एक दिन, उसने बहरीन में मेरे साथ बलात्कार किया और मैंने वहाँ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई। जब मामले की जाँच चल रही थी, तब सैफुद्दीन और उसके परिवार के सदस्यों ने मुझे बलात्कार के परिणामस्वरूप पाँच महीने की गर्भवती होने के बाद शिकायत वापस लेने के लिए राजी किया। उन्होंने मुझ पर धर्म बदलने का भी दबाव डाला। बाद में 13 फरवरी 2024 को मुस्लिम कानून के मुताबिक मेरी शादी सैफुद्दीन से कर दी गई। इसके बाद सैफुद्दीन ने मुझे चिकित्सीय परामर्श के लिए मुंबई आने के लिए बरगलाया और मुझे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ डॉक्टरों ने गुप्त रूप से पाँच महीने के भ्रूण का गर्भपात कर दिया।”

पीड़िता ने कहा कि फिर उसे कर्नाटक के बीदर में सैफुद्दीन के घर ले जाया गया, जहाँ सैफुद्दीन की मंगेतर मोनिका, उसके बड़े भाई और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। थाना प्रभारी गुडंबा एनके श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने सैफुद्दीन समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ दहेज संबंधी उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -