Friday, April 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'जिसकी हर बात मानती थी, उसने ही मुझे...': सलमान खान से शादी करने 16...

‘जिसकी हर बात मानती थी, उसने ही मुझे…’: सलमान खान से शादी करने 16 साल की लड़की Pak से मुंबई आ गई थी

"वो 1991 का वर्ष था और मैं मात्र 16 साल की थी। मैंने 'मैंने प्यार किया' फिल्म देखी और सोचा कि मुझे इस व्यक्ति से शादी करनी है। मैंने अपनी माँ से कह दिया कि मैं कल ही भारत जा रही हूँ। उन्होंने मुझे मेरे कमरे में भेज दिया लेकिन मैं विनती करती रही कि मुझे सलमान खान के साथ शादी करने के लिए भारत जाने दो।"

पूर्व अभिनेत्री सोमी अली ने अपने छोटे से बॉलीवुड करियर को लेकर बातें की हैं। उस दौर में उन्होंने सैफ अली खान और सुनील शेट्टी जैसे अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर किया था, लेकिन सलमान खान के साथ नाम जुड़ने के बाद वो खासी चर्चा में आई थीं। पाकिस्तान के कराची में जन्मी सोमी अली फ़िलहाल अमेरिका में ‘नो मोर टीयर्स’ नामक NGO का संचालन करती हैं। उन्होंने कहा है कि 16 वर्ष की उम्र में उनके मुंबई आने का एक ही कारण था – सलमान खान के साथ शादी।

उन्होंने ‘बॉम्बे टाइम्स’ को बताया, “वो 1991 का वर्ष था और मैं मात्र 16 साल की थी। मैंने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म देखी और सोचा कि मुझे इस व्यक्ति से शादी करनी है। मैंने अपनी माँ से कह दिया कि मैं कल ही भारत जा रही हूँ। उन्होंने मुझे मेरे कमरे में भेज दिया लेकिन मैं विनती करती रही कि मुझे सलमान खान के साथ शादी करने के लिए भारत जाने दो।” बता दें कि 1989 में आई ‘मैंने प्यार किया’ उस दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी।

सोमी अली ने कहा कि वो जानती थीं कि सलमान खान उनके ‘रक्षक’ बनेंगे। उन्होंने अपने पिता को फोन कर के भारत जाने की जिद की और मुंबई में रिश्तेदारों से मिलने का बहाना बनाया। उन्होंने कहा कि उन्हें ताजमहल देखना है। सोमी अली ने कहा कि उनका बचपन पाकिस्तान में बीता, फिर वो मियामी आ गईं। उन्होंने कहा कि ताजमहल का बहाना तो बनाया, लेकिन अब तक वो आगरा नहीं जा सकी हैं।

उन्होंने कहा कि मुंबई में लोग उनका मजाक बनाते थे, क्योंकि वो एक ‘स्ट्रगलिंग एक्टर’ होकर भी फाईब स्टार होटल में रहती थीं। उन्होंने कहा कि एक प्रोडक्शन हाउस में जब वो गई थी तो उन्होंने सलमान खान को देखा। उन्होंने चंकी पांडेय, जितेंद्र और मिथुन चक्रवर्ती जैसे अभिनेताओं के साथ किए गए काम को याद करते हुए कहा कि 1997 में आई ‘चुप’ में उन्हें ओम पुरी के साथ काम करने का मौका तो मिला, लेकिन उसके बाद उनका करियर ही ‘चुप’ हो गया।

सोमी अली ने कहा कि वो कुछ ज्यादा ही अमेरिकन बन गई थीं और टॉमबॉय हो गई थीं, इसीलिए बॉलीवुड में वो मिसफिट थीं। उन्होंने कहा कि उनके कारण कुछ रिलेशनशिप भी बर्बाद हो गए, क्योंकि उन्हें कोई गलत सलाह दे रहा था – जिसकी वो हर बात मानती थीं। सोमी ने बताया कि उनका रिलेशनशिप भी फेल हो गया, जिसके बाद वो 1999 में मियामी लौट आईं। उन्होंने नौवीं कक्षा में पढ़ाई छोड़ दी थी, लेकिन वापस आकर साइकोलॉजी में डिग्री ली।

बकौल सोमी अली, उन्होंने सलमान खान से कई सालों से बात नहीं की है और चीजों को जाने देने का यही सही तरीका है। उन्होंने कहा, “जब नए लोग ज़िंदगी में आते हैं तो हम उनसे सीखते हैं कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। एक समय आते हैं जब हमें मूव ऑन करना होता है। बचपन में एक्टिंग नहीं कर सकी तो अब क्या वापसी होगी। मैं मुंबई की पानी-पूरी और पाव-भाजी को मिस करती हूँ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत विरोधी और इस्लामी प्रोपगेंडा से भरी है पाकिस्तानी ‘पत्रकार’ की डॉक्यूमेंट्री… मोहम्मद जुबैर और कॉन्ग्रेसी इकोसिस्टम प्रचार में जुटा

फेसबुक पर शहजाद हमीद अहमद भारतीय क्रिकेट टीम को 'Pussy Cat) कहते हुए देखा जा चुका है, तो साल 2022 में ब्रिटेन के लीचेस्टर में हुए हिंदू विरोधी दंगों को ये इस्लामिक नजरिए से आगे बढ़ाते हुए भी दिख चुका है।

EVM से भाजपा को अतिरिक्त वोट: मीडिया ने इस झूठ को फैलाया, प्रशांत भूषण ने SC में दोहराया, चुनाव आयोग ने नकारा… मशीन बनाने...

लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को बदनाम करने और मतदाताओं में शंका पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe