Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'10 भागों में होगी महाभारत फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य': 'बाहुबली' और 'आरआरआर'...

’10 भागों में होगी महाभारत फिल्म, यही मेरे जीवन का उद्देश्य’: ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ के डायेरक्टर एसएस राजामौली

"अगर मैं महाभारत बनाने की बात करता हूँ, तो मुझे महाभारत के संस्करण जो देश में उपलब्ध हैं, उन सभी को पढ़ने में एक साल लग जाएगा। मैं उन सभी को पढ़ना चाहता हूँ। मैं केवल यह ​मान सकता हूँ कि यह फिल्म 10 भागों में होगी।"

भारतीय सिनेमा को ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले मशहूर डायेरक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की अगली फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच राजामौली ने खुलासा किया है कि वह लंबे समय से धर्मग्रन्थ महाभारत (Mahabharata) पर फिल्म बनाने का सपना देख रहे हैं और इसे जल्द ही पूरा भी करने वाले हैं।

एसएस राजामौली ने हैदराबाद में 14 से 16 अप्रैल 2023 को हुए एक इवेंट में यह बात कही। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान उनसे महाभारत को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या वो टेलीविजन पर 266-एपिसोड के शो महाभारत को एक फिल्म में बदलने के अपने लंबे समय के सपने को जल्द पूरा करेंगे? क्या यह उनके आगामी प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनने वाला है?

इसके जवाब में उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मुश्किल सवाल है। अगर मैं महाभारत बनाने की बात करता हूँ, तो मुझे महाभारत के संस्करण जो देश में उपलब्ध हैं, उन सभी को पढ़ने में एक साल लग जाएगा। मैं उन सभी को पढ़ना चाहता हूँ। मैं केवल यह ​मान सकता हूँ कि यह फिल्म 10 भागों में होगी।”

उन्होंने आगे कहा कि ये उनकी जिंदगी का उद्देश्य है। अब तक जो भी फिल्में वो बनाते आए हैं, उसने उन्हें ‘महाभारत’ को कैसे बनाना है, इसके बारे में सिखाया है। राजमौली से जब पूछा गया कि क्या वो अपने दर्शकों और इस देश के लोगों के लिए यह फिल्म बनाना चाहते हैं तो डायरेक्टर ने मुस्कुराकर कहा कि वो खुद के लिए महाभारत बनाना चाहते हैं। इस इंटरव्यू को Bones to Blockbusters यूट्यूब चैनल पर पूरा अपलोड किया गया है।

वहीं, इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान राजामौली ने बताया था कि उन्होंने कई धर्मग्रन्थों का अध्ययन किया है। तीर्थयात्रा की है। भगवा वस्त्र भी धारण किया है।

बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ को देश के साथ-साथ दुनिया भर से खूब सराहना मिली। ‘आरआरआर’ के अलावा राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली-2’ को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। जनवरी 2023 में राजामौली ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता था। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

‘बोलो मियाँ साहेब ज़िंदाबाद, अल्लाह-हू-अकबर’… बिहार में किशोर को पैर पर थूक कर चाटने को मजबूर किया, छड़ी और थप्पड़ से ताबड़तोड़ पिटाई का...

वीडियो में आरोपित कह रहा है कि 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाने पर ही वो पीड़ित को जाने देगा। बंधक बना कर छड़ी और थप्पड़ से कई बार पीटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -