रिया-महेश भट्ट पर कंगना के खुलासे और सुशांत के पिता के 7 सवाल से ‘आत्महत्या’ प्रकरण में जुड़े कई नए रहस्य आए सामने

सुशांत सिंह की मौत पर कई नए रहस्य सामने आए हैं

सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ उनके गृहनगर पटना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कई नए खुलासे सामने आए हैं। एक ओर जहाँ अभिनेता सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर उनसे उनके रूपए ऐंठने और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराधी बताया है वहीं, सुशांत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड और इसके भीतर चलने वाले नेपोटिज्म के खिलाफ अभियान छेड़ने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस बात पर ख़ुशी व्यक्त की है कि अब इस मामले की जाँच की जाएगी।

ट्विटर पर ‘टीम कंगना’ ने एक ट्वीट किया है, जिसमें टीम कंगना ने लिखा है कि रिया चक्रवर्ती पिछले 6 महीनों से सुशांत के साथ थी, उसने महेश भट्ट को अपने मनोचिकित्सक के रूप में काम पर रखा था और उसकी मृत्यु से दो दिन पहले ही रहस्यमय तरीके से सभी गायब हो गए थे। टीम कंगना ने ट्विटर पर लिखा है कि उन्हें खुशी है कि इस पूरे मामले की अब जाँच की जाएगी।

आज ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपनी FIR में कई ऐसे सवाल उठाए हैं जो इस पूरे मामले पर एक बार फिर से सोचने को मजबूर कर देते हैं। सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था, लेकिन फिर ऐसा क्यों हुआ कि उसके संपर्क में आने के बाद वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया था?

सुशांत के पिता ने FIR में 7 सवाल किए हैं, जिनमें से एक में उन्होंने उन सभी डॉक्टर्स पर भी संदेह व्यक्त किया है, जो-जो उनके बेटे सुशांत का इलाज कर रहे थे। सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि अगर उनके बेटे की मानसिक हालत ठीक नहीं चल रही थी तो उसके परिवार वालों को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई? जबकि इसकी पहली सूचना परिवार को मिलनी चाहिए थी।

सुशांत के पिता ने FIR में कहा है कि रिया ने अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए उनके बेटे पर दबाव बनाया था, ताकि वह अपने करीबी लोगों से बात नहीं कर सके। रिया ने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी चेंज करवा दिया था जो उनके लिए काम किया करते थे।

एफआईआर के अनुसार, रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के सामने ये शर्त रखी थी कि वह सिर्फ वही प्रोजेक्ट करे, जिनमें रिया उसके साथ काम करेगी। FIR में कहा गया है कि सुशांत के करोड़ों रुपए पर भी रिया की नजर थी।

FIR में सुशांत के पिता ने खुलासा किया है कि सुशांत फिल्म लाइन छोड़ कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था, लेकिन रिया ने इस बात का विरोध करते हुए सुशांत से कहा था कि वो कहीं नहीं जाएगा। बॉलीवुड छोड़कर खेती करने के फैसले पर रिया ने सुशांत से कहा था कि अगर वो उसकी बातें नहीं मानेगा तो वो मीडिया में उसकी मेडिकल रिपोर्ट शेयर कर सबको बता देगी कि सुशांत पागल है।

FIR का हिस्सा

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि जब रिया को लगा की सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है, तो रिया को लगा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है।

इसके बाद रिया, जो कि तब तक सुशांत के साथ रह रही थी, उसने 08 जून 2020 को सुशांत के घर से काफी सामान कैश, जेवरात, लैपटॉप , पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उनके पिन नम्बर जिसमें सुशांत के अहम दस्तावेज, और ट्रीटमेंट के सारे कागज लेकर चली गई।

सुशांत के पिता ने FIR में कहा, “जाने के बाद उसने मेरे बेटे सुशांत का फोन नम्बर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया। फिर सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया, सुशांत ने कहा कि रिया मुझे कहीं फँसा देगी, वो यहाँ से काफी सामान लेकर चली गई है। मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूँगी।”

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया