Friday, April 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'आपके पति ने मुझे धमकाया, आत्महत्या करने के कगार तक धकेल दिया' - विधु...

‘आपके पति ने मुझे धमकाया, आत्महत्या करने के कगार तक धकेल दिया’ – विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी पर भड़के चेतन भगत

"...जब आपके पति ने मुझे सार्वजनिक रूप से धमकाया, मुझे मेरी कहानी का श्रेय देने से इनकार किया और मुझे आत्महत्या करने के कगार तक धकेल दिया, और आप बस देखते रहे, तब आपका ये ज्ञान कहाँ था।"

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कई जानी-मानी हस्तियों ने ‘बॉलीवुड माफिया’ और ‘मीडिया लॉबी’ के ख़िलाफ़ अब मुखर होकर बोलना शुरू किया है। इनमें आज एक नाम चेतन भगत का भी शुमार हो गया। चेतन भगत ने आज ट्विटर पर सुशांत की आने वाली फिल्म ‘दिल बेचारा’ से पहले अपनी बात रखी और फिल्म समीक्षकों को सलाह दी।

चेतन भगत ने लिखा, “सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म इस हफ्ते रिलीज होगी। मैं सभी घमंडी और अभिजात्य फिल्म समीक्षकों से अब कहना चाहूँगा कि समझदारी से लिखें। ओवरस्मार्ट न बनें। बेकार चीजें न लिखें। निष्पक्ष और समझदार बनें। अपने बेकार तरीकों का इस्तेमाल न करें। आपने वैसे ही कई जिंदगियाँ बर्बाद कर दी हैं। अब रुकिए। हम लोग देख रहे हैं। “

इस ट्वीट के बाद कई फिल्म क्रिटिक समेत ट्विटर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कुछ लोगों ने चेतन की बात पर अपनी सहमति दर्ज कराई और कुछ ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। इसी बीच भारतीय फिल्म डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी व फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

अनुपमा ने चेतन भगत के ट्वीट के जवाब की जगह उन पर निशाना साधा और लिखा, “जितनी बार आप सोचोगे कि बातचीत का स्तर इससे नीचे नहीं गिर सकता। उतनी बार ऐसे होता है।”

हालाँकि, अनुपमा के ट्वीट के बाद चेतन भगत चुप नहीं रहे और उन्हें जवाब भी दिया। चेतन ने अनुपमा चोपड़ा को उनकी प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए लिखा, “मैम, जब आपके पति ने मुझे सार्वजनिक रूप से धमकाया, बेशर्मी से सभी बेहतरीन कहानी पुरस्कारों (बेस्ट स्टोरी अवॉर्ड) को अपने नाम पर इकट्ठा किया, मुझे मेरी कहानी का श्रेय देने से इनकार किया और मुझे आत्महत्या करने के कगार तक धकेल दिया, और आप बस देखते रहे, तब आपका ये ज्ञान कहाँ था।”

यहाँ बता दें कि चेतन भगत ने अपने ट्वीट में अनुपमा को जिस कहानी का क्रेडिट न मिलने पर खरी-खरी सुनाई है, वो कहानी 3 इडियट्स फिल्म की थी। इस फिल्म को लेकर चेतन भगत का दावा था कि ये उनकी एक किताब की स्टोरी का प्लॉट था। मगर, जब पत्रकारों ने विधु विनोद से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही पत्रकार को बेइज्जत कर दिया और ‘शट-अप’ कहकर शांत होने को भी कहा। हालाँकि इसके बाद पत्रकारों ने विधु को माफी माँगने की बात कही पर उनकी जगह राजकुमार हिरानी ने पत्रकारों से माफी माँगी।

गौरतलब हो कि चेतन भगत ने सुशांत की फिल्म पर फिल्म क्रिटिक्स को बोलते हुए मीडिया संस्थानों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मीडिया संस्थानों के लिए… अभिजात्य लोगों को काम पर रखना बहुत ही भयानक रणनीति है, जिन्हें भारत समझ नहीं आता और उन्हें लगता है कि वह अन्य भारतीय से ज्यादा अच्छे हैं। ये लोग अंदर से कुछ और, बाहर से कुछ और है। जो यह जरूर सुनिश्चित करेंगे कि आपका संस्थान दिवालिया हो जाए। कई लोगों का पहले हो भी चुका है।'”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP कार्यकर्ता की हत्या में कॉन्ग्रेस MLA विनय कुलकर्णी की संलिप्तता के सबूत: कर्नाटक हाई कोर्ट ने 3 महीने के भीतर सुनवाई का दिया...

भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौदर की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी के खिलाफ मामला रद्द करने से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया।

त्रिपुरा में सबसे ज्यादा, लक्षद्वीप में सबसे कम… 102 सीटों पर 11 बजे तक हुई वोटिंग की पूरी डिटेल, जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव की पहले चरण की वोटिंग में आज 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है। सबसे ज्यादा वोट 11 बजे तक त्रिपुरा में पड़े हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe