Pak में दूध, अंडे, मुर्गी, भैंस-बकरी से आएगा इंकलाब: आर्थिक परेशानियों का इमरान खान ने दिए 5 समाधान

"एक गाय औसतन 6 लीटर दूध देती हैं और हम अगर इसे दुगना कर दें। यानी हम अगर एक गाय से 12 लीटर निकालना शुरू कर दें तो पाकिस्तान की आर्थिक क्रांति आ जाएगी।"

पाकिस्तान को ‘नया पाकिस्तान’ बनाने का सपना दिखाकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने वाले इमरान खान इन दिनों अपने ही बयानों के कारण पूरे विश्व में हँसी का पात्र बने हुए हैं। उनके अपने मुल्क में ही लोग उनकी आभासी नीतियों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज वहाँ की जानी-मानी पत्रकार नायला इनायत ने भी इमरान खान के लिए कुछ ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि भैंस से लेकर बकरी तक इमरान खान के पास पाकिस्तान की हर आर्थिक परेशानी का बहुत साधारण सा हल है। नायला का ये ट्वीट इमरान खान के उस बयान को इंगित करते हुए आया है, जिसमें उन्होंने कहा था- “अगर हम एक गाय से 12 लीटर दूध निकाल पाए तो हम पाकिस्तान में इंकलाब ला सकते हैं।”

इस ट्वीट के साथ उन्होंने ‘द प्रिंट’ पर प्रकाशित अपनी रिपोर्ट भी ट्वीट की हैं। जिसमें उन्होंने इमरान खान द्वारा दिए 5 समाधानों यानी दूध, अंडा, मुर्गा, भैंस-बकरी, नीलामी और गैस-तेल की खोज को नए पाकिस्तान के लिए 5 स्तंभ बताया है। और इनसे जुड़े इमरान खान के बयानों का जिक्र करते हुए उनकी ख़िल्ली उड़ाई हैं। इनमें से गाय के दूध, और अंडे पर दिए बयान सबसे हास्यास्पद हैं। जिनपर नायला ने तंज कसा है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

नायला के मुताबिक इमरान खान ने उनके मुल्क की आवाम से कहा था, “एक गाय औसतन 6 लीटर दूध देती हैं और हम अगर इसे दुगना कर दें। यानी हम अगर एक गाय से 12 लीटर निकालना शुरू कर दें तो पाकिस्तान की आर्थिक क्रांति आ जाएगी।”

इसके बाद अंडों से नए पाकिस्तान का निर्मित करने का आइडिया भी इमरान खान पाकिस्तान की आवाम को दे चुके हैं। जिसमें उन्होंने सुझाया था कि ग्रामीण महिलाओं को अंडे और देशी मुर्गियाँ मुहैया कराई जाएँ और फिर उन्हें प्रोटीन का इंजेक्शन लगाकर वे उनसे प्राप्त उत्पाद (अंडे) को बाजार में बेचकर पैसे कमाएँ।

गौरतलब है कि इसके अलावा नायला ने अपने आर्टिकल में इमरान खान द्वारा नवाज शरीफ की 8 गायों की नीलामी का भी जिक्र किया है, जिसे उन्होंने 23 लाख में बेच दिया था और ही 61 कारों का भी। उन्होंने बताया है कि कैसे इमरान खान उन लोगों को बताते हैं कि नए पाकिस्तान की पहचान इनोवेटिव आइडिया से होगा और फिर भैंस-बकरी पर अपने बयान भी देते हैं। वो कहते हैं कि पाकिस्तान की हर परेशानी का हल हो जाएगा अगर पाकिस्तान हर तेल और गैस की खोज करे । जिसके लिए वे उम्मीद भी देते हैं कि पाकिस्तान अरेबियन समुद्र में सभी गैसों को खोजेंगा, जिससे आने वाले 50 सालों के लिए मुल्क की हर परेशानी का समाधान हो जाएगा।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: