Pak हिन्दू लड़की नमृता चंदानी की संदिग्ध मौत पर चौंकाने वाला खुलासा, दावा दम घुटने से हुई मौत

नमृता का शव पिछले महीने 16 सितंबर को लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी में उनके हॉस्टल के कमरे में छत के पंखे पर लटका मिला था। वह विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ डेंटर सर्जरी की पढ़ाई कर रही थीं।

पाकिस्तान में नमृता चंदानी नाम की हिन्दू लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर एक नया खुलासा हुआ है। डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही नमृता की मौत पर एक रिपोर्ट में बताया गया है कि उनकी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण दम घुटने से हुई।

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के अनुसार हिस्तोपैथोलॉजिकल जाँच रिपोर्ट ने संकेत दिए हैं कि नमृता की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई। इस रिपोर्ट को 26 सितंबर को जम्होरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज द्वारा संकलित किया गया था। इसमें दावा किया गया है कि छात्रा की मौत अप्राकृतिक कारणों से नहीं बल्कि जहर खाने से हुई है। रिपोर्ट में बताया गया कि इसी कारण से उसके शरीर में बदलाव दिखा।

वहीं, बता दें कि पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट में नमृता की मौत के कारणों को नहीं बताया गया है, उसमें कहा गया है कि सबूतों से मालूम चलता है कि उन्होंने आत्महत्या ही की। लेकिन इस बात के कोई सबूत नहीं मिले जिससे पता चले उनकी हत्या हुई।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि नमृता का शव पिछले महीने 16 सितंबर को लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी में उनके हॉस्टल के कमरे में छत के पंखे पर लटका मिला था। वह विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ डेंटर सर्जरी की पढ़ाई कर रही थीं। वे घोटकी के मीरपुर मथेलो की रहने वाली हैं, जहाँ इस घटना से कुछ दिन पहले ही दंगे हुए थे।

नमृता की मृत्यु पर उनके भाई डॉ विशाल सुंदर का कहना था कि उनकी बहन के शरीर के अन्य हिस्सों पर भी निशान मिले हैं, जैसे कोई उसे पकड़ रहा हो। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ये बताया गया था कि गला घोंटने के साफ़ निशान दिखाई दे रहे थे। लेकिन फिर भी वहाँ की पुलिस और प्रशासन शुरू से इस घटना को आत्महत्या साबित करने की कोशिश करता रहा। कुछ दिन बाद वहाँ की एक अदालत ने इस मामले में न्यायिक जाँच की इजाजत देने से भी इंकार कर दिया था और अब ये रिपोर्ट जो बताती है नमृता ने जहर खाया।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: