दुनिया मेट्रो में घूम रही, तुम्हारी औकात रिक्शे की ही है: POK समाजसेवी ने पाक नेताओं को जम कर धोया

"फवाद चौधरी तुम विज्ञान मंत्री हो। अब रिक्शा और साइकिल से बाहर आओ। तुम्हारी औकात यही है कि जब दुनिया मेट्रो में घूम रही है, तुम रिक्शे पर ही सवार हो।"

जहाँ पाकिस्तान पूरे जम्मू कश्मीर पर अपना हक़ जताता रहा है, उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर के ही नागरिक उसे खरी-खरी सुना रहे हैं। पाक अधिकृत कश्मीर के एक निवासी आरिफ आजाकिया ने पाकिस्तानी मंत्रियों को जम कर लताड़ा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मज़ाक बन कर रह गया है। आरिफ ने कहा कि जहाँ पूरी दुनिया मेट्रो की सवारी कर रही है, पाकिस्तान रिक्शा और साइकिल से ही बाहर नहीं निकल पा रहा है। समाजसेवी आरिफ ने कहा कि पाकिस्तानी नेता सिर्फ़ चंद्रयान-2 और कश्मीर की बात करते हैं।

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को लताड़ते हुए आरिफ ने कहा:

“फवाद चौधरी तुम विज्ञान मंत्री हो। अब रिक्शा और साइकिल से बाहर आओ। तुम्हारी औकात यही है कि जब दुनिया मेट्रो में घूम रही है, तुम रिक्शे पर ही सवार हो। आप दूसरों को उपदेश देते फिरते हो लेकिन अपने ही देश का मज़ाक बना रखा है। चंद्रयान-2 भारत का ऐतिहासिक मिशन है। यह एक बड़ी उपलब्धि है तुम सब चाहते हो कि यह असफल हो। तुम सब बस कश्मीर और चंद्रयान-2 को लेकर ही चिंतित हो। तुम लोग ये सब क्या कर रहे हो?”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि चंद्रयान-2 मिशन के दौरान जब लैंडर विक्रम से इसरो का संपर्क टूट गया था, तब पाक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत का मज़ाक उड़ाने के चक्कर में अपनी ही खिल्ली उड़ा ली थी। इसके बाद उन्हें न सिर्फ़ भारतीयों ने औकात दिखाई बल्कि पाकिस्तानियों तक ने पूछा कि उनका देश अंतरिक्ष के क्षेत्र में क्या कर रहा है? इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आशिफ गफूर को भी पीओके निवासी आरिफ ने आड़े हाथों लिया।

आशिफ गफूर कहीं की भी फोटो को कश्मीर में ‘भारतीय सेना द्वारा अत्याचार’ बता कर ट्वीट करने के लिए कुख्यात हैं। आरिफ ने गफूर से पूछा कि पाक की अर्थव्यवस्था संभालने का दावा करने वालों ने आज इसे आईसीयू में लाकर क्यों छोड़ दिया है? अभी ख़बर आई थी कि श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। आरिफ ने इस ख़बर का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान में शांति व्यवस्था नाकाम हो चुकी है। उन्होंने याद दिलाया कि हाल ही में क्वेटा में 2 बम धमाके हुए हैं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प
"भारतीय मूल के लोग अमेरिका के हर सेक्टर में काम कर रहे हैं, यहाँ तक कि सेना में भी। भारत एक असाधारण देश है और वहाँ की जनता भी बहुत अच्छी है। हम दोनों का संविधान 'We The People' से शुरू होता है और दोनों को ही ब्रिटिश से आज़ादी मिली।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,234फैंसलाइक करें
15,601फॉलोवर्सफॉलो करें
98,700सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: