Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयबीफ (गौमांस) नहीं मिलेगा पाकिस्तानी क्रिकेटरों को, वर्ल्ड कप में मुर्गा-मछली-खस्सी से चलाएँगे काम:...

बीफ (गौमांस) नहीं मिलेगा पाकिस्तानी क्रिकेटरों को, वर्ल्ड कप में मुर्गा-मछली-खस्सी से चलाएँगे काम: ‘जिनको रोटी नहीं मिलती’ से लोग कर रहे ट्रोल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी क्रिकेटरों की डाइट में लैंब चॉप, मटन करी, बटर चिकन और भुनी हुई मछली शामिल है। इसके साथ ही बासमती चावल, स्पैगेटी, पुलाव आदि दिया जाएगा। उन्हें भारत की मशहूर हैदराबादी बिरयानी भी दी जा सकती है। बड़ी बात यह है कि पाकिस्तानियों के डाइट चार्ट में बीफ (गौमांस) को जगह नहीं दी गई है।


वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुँच चुकी है। पहले अभ्यास मैच में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से है। इस बीच पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत में परोसे जाने वाले खाने का मेन्यू सामने आया है। इसको लेकर नेटिजन्स पाकिस्तान को ट्रोल कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिन्हें दो वक्त की रोटी नहीं मिल रही थी, उन्हें भारत में भरपेट खाने को मिल रहा है, ये क्या कम है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी क्रिकेटरों की डाइट में लैंब चॉप, मटन करी, बटर चिकन और भुनी हुई मछली शामिल है। इसके साथ ही बासमती चावल, स्पैगेटी, पुलाव आदि दिया जाएगा। उन्हें भारत की मशहूर हैदराबादी बिरयानी भी दी जा सकती है। बड़ी बात यह है कि पाकिस्तानियों के डाइट चार्ट में बीफ (गौमांस) को जगह नहीं दी गई है।

चूँकि पाकिस्तान गरीबी से जूझ रहा है। वहाँ लोगों को दो वक्त की रोटी भी ढंग से मिलना बड़ी बात है। गैस सिलेंडर से लेकर आटे तक के लिए लंबी-लंबी लाइन लगने के वीडियो सामने आते रहे हैं। वहीं, भारत आए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खाने में कई प्रकार की डिश परोसी जाएँगी। इसको लेकर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। एक एक्स यूजर ने लिखा, “तुम लोग तो वर्ल्ड कप नहीं जीत पाओगे। मगर पाकिस्तान से अच्छा खाना तुम्हें यहाँ मिलेगा, यह कंफर्म है।”

अभिषेक चौधरी नामक यूजर ने लिखा, “पूरा पाकिस्तान अपनी टीम के भारत आने से गदगद है। बोल रहे हैं, दुनिया में कहीं तो 15-20 पाकिस्तानी डेढ़ महीने तक 3 टाइम पेट भर के खाना खाएँगे, ऊपर से उन 15-20 का आटा भी बचेगा।”

पाकिस्तान क्रिकेट ने मेन्यू को लेकर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया था। इस पर खिलाड़ियों को बीफ न मिलने की बात कही गई थी। इसको लेकर एक यूजर ने लिखा, “पाकिस्तान में तो इन्हें खाना मिल नही रहा और यहाँ पेट भरके खाना दे रहे हैं तो ये नौटंकी।”

पाकिस्तान क्रिकेट नामक एक पैरोडी यूजर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत पहुँचने का वीडियो शेयर कर लिखा कि उन्हें मुफ्त में खाना मिलेगा। इसलिए चेहरे पर खुशी छाई हुई है।

एक यूजर ने खाने के लिए लगी भीड़ का वीडियो शेयर लिखा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आई है और उनके डिनर की स्थिति कुछ इस तरह रही।

अभिषेक त्यागी नामक यूजर ने लिखा, “बहुत दिनों बाद तीनों समय की रोटी मिली है-पाकिस्तान क्रिकेट टीम”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -