Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: अहमदाबाद में फाइनल, भारत को हराए पाकिस्तान - मीडिया...

ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: अहमदाबाद में फाइनल, भारत को हराए पाकिस्तान – मीडिया रिपोर्ट, Pak गेंदबाज ने की ‘2011 का बदला’ वाली बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के मुताबिक उन्होंने ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम को लगभग तैयार कर लिया है। इसके लिए 17-18 खिलाड़ियों को अभी से चिन्हित कर लिया गया है।

क्रिकेट का सबसे बड़ा मेला मतलब ODI वर्ल्ड कप (World Cup 2023) इस साल लगने वाला है। भारत में ही खेला जाएगा, यह तो पहले से पक्का था। किस दिन से किस दिन तक चलेगा, कहाँ होगा फाइनल – अब सब बातें मीडिया रिपोर्ट में आ गई हैं। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में फाइनल हो सकता है। 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवम्बर तक खेला जाएगा ODI वर्ल्ड कप।

46 दिन चलने वाले ODI वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में कुल 48 मैच खेले जाएँगे। इसमें 3 राउंड नॉकआउट के होंगे। ODI वर्ल्ड कप का बुखार कुछ ऐसा है कि 7 महीने पहले से इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ अपनी टीम तक सोच चुके हैं, वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत से 2011 का बदला लेने की बात कह कर अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

ESPN के अनुसार ODI वर्ल्ड कप मैचों के लिए मेजबान भारत के 11 शहरों की पहचान की गई है, जहाँ के स्टेडियम इस आयोजन के लिए उपयुक्त पाए गए हैं। इन शहरों के नाम अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, राजकोट, कोलकाता, लखनऊ, चेन्नई, धर्मशाला, हैदराबाद और गुवाहाटी हैं। हालाँकि कौन सा मैच कहाँ होगा, इसे BCCI ने अभी अंतिम रूप नहीं दिया है। इस निर्णय से पहले तय स्टेडियम वाले शहरों में मॉनसून आदि का ध्यान रखा जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के मुताबिक उन्होंने ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम को लगभग तैयार कर लिया है। इसके लिए 17-18 खिलाड़ियों को अभी से चिन्हित कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैण्ड और श्रीलंका के साथ हुए पिछले मैचों से खिलाड़ियों के चयन में काफी मदद मिली।

राहुल द्रविड़ का कहना है कि अब खिलाड़ी आईपीएल भी खेलेंगे, इससे भी घरेलू मैदान पर एक तरह की प्रैक्टिस ही होगी। भारतीय कोच ने कुछ खिलाडियों के चोटिल होने पर चिंता जरूर जताई लेकिन साथ में टीम के अच्छी स्थिति में होने की बात कही।

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान भी अभी से ताल ठोंक रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को साल 2011 का बदला लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। अख्तर ने उम्मीद जताई कि विश्वकप का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मुंबई या अहमदाबाद में होना चाहिए और उसमें पाकिस्तान को जीत मिले। गौरतलब है कि साल 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से हराया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -