Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयअन्य1 ओवर में 3 नो बाॅल, टी-20 मैच में 6 गेंद पर सिर्फ 5...

1 ओवर में 3 नो बाॅल, टी-20 मैच में 6 गेंद पर सिर्फ 5 रन… क्या शोएब मलिक ने की फिक्सिंग? BPL टीम ने काॅन्ट्रैक्ट खत्म कर क्यों लिया यू टर्न, जानिए सब कुछ

चूँकि शोएब मलिक एक स्पिनर हैं, ऐसे में एक ही ओवर में 3-3 नो बॉल फेंकना कहीं से भी उनके जैसे कद के खिलाड़ी के लिए सामान्य नहीं है। खास बात ये है कि शोएब मलिक ने जिस ओवर में 3 नो-बॉल फेंकी, वो 18 रनों का गया। इसमें नो-बॉल पर भी चौका और छक्का लगा था। यही कारण है कि उन पर फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक की यूँ तो गिनती टी-20 के टाॅप प्लेयरों में होती है, लेकिन एक मैच में उनके ‘प्रदर्शन’ ने उनको कठघरे में खड़ा कर दिया है। मलिक के मैच फिक्सिंग में शामिल होने के संदेह जताए जा रहे हैं। बांग्लादेश प्रीम‍ियर लीग (BPL) में इस ‘प्रदर्शन’ के बाद टीम ने पहले उनका कांट्रैक्ट खत्म करने की घोषणा की। हालाँकि बाद में मलिक को ‘महान’ बताते हुए उनका अनुबंध रद्द करने से टीम ने इनकार कर दिया है।

बीपीएल में शोएब मलिक फॉर्च्युन बार‍िशल टीम के लिए खेलते हैं। जिस मैच के बाद वे फैंस के निशाने पर आए हैं और उन पर फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं वह 22 जनवरी 2024 को मीरपुर में खुलना टाइगर्स के खिलाफ खेला गया था। इस मैच में मलिक ने एक ओवर में तीन नो बाॅल फेंकी थी। छह गेंद में 5 रन बनाए थे।

चूँकि शोएब मलिक एक स्पिनर हैं, ऐसे में एक ही ओवर में 3-3 नो बॉल फेंकना कहीं से भी उनके जैसे कद के खिलाड़ी के लिए सामान्य नहीं है। खास बात ये है कि शोएब मलिक ने जिस ओवर में 3 नो-बॉल फेंकी, वो 18 रनों का गया। इसमें नो-बॉल पर भी चौका और छक्का लगा था। यही कारण है कि उन पर फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं।

फिक्सिंग के संदेहों के बीच फॉर्चून बारिशल के मालिक मिनाजुर रहमान ने मलिक का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की बात कही थी। लेकिन बाद में उन्होंने इसका खंडन कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अनुबंध समाप्त करने को अफवाह करार दिया। मलिक को महान खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उन्होंने टीम को अपना बेस्ट दिया है। रहमान ने कहा कि टीम के लगातार दो मैच हारने के कारण यह विवाद हो रहा है। ऐसे में आगे के मैचों पर पलटवार करने को लेकर टीम को ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले शोएब मलिक पाकिस्तानी मॉडल-एक्ट्रेस सना से निकाह करने को लेकर चर्चा में थे। यह उनका तीसरा निकाह है। इससे पहले उन्होंने आयशा से निकाह किया था, लेकिन बाद में उस निकाह को खारिज कर दिया था। फिर दुनिया की सफल टेनिस खिलाड़ियों में से एक सानिया मिर्जा के साथ साल 2010 में उन्होंने निकाह किया। दोनों का एक बेटा भी है। तीसरी निकाह के बाद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने बताया था कि उनकी बेटी ने शोएब मलिक से खुला के जरिए अपना संबंध समाप्त किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -