Thursday, September 23, 2021
Homeविविध विषयअन्यअनुपम श्याम को आमिर खान ने किया था डायलिसिस सेंटर का वादा, जरूरत पड़ने...

अनुपम श्याम को आमिर खान ने किया था डायलिसिस सेंटर का वादा, जरूरत पड़ने पर मुकरे? CM योगी ने की थी ₹20 लाख की मदद

एक ओर जहाँ अनुपम श्याम के निधन के बाद आमिर खान को लेकर यह जानकारी सामने आई है। वहीं दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर स्वयं एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे सीएम योगी ने उनकी 20 लाख रुपए की मदद की थी।

टीवी एक्टर अनुपम श्याम के निधन के बाद 9 अगस्त को उनके भाई अनुराग श्याम ने आजतक से बातचीत में कुछ चौंकाने वाली जानकारी साझा की है। साक्षात्कार के दौरान अनुराग ने बताया कि बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर लगवाने को कहा था। हालाँकि बाद में आमिर ने फोन उठाना बंद कर दिया। अनुराग ने कहा कि उनका भाई उनके शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा 2’ के रद्द होने की अफवाहों से बहुत परेशान था।

साक्षात्कार के दौरान, अनुराग ने बताया कि अनुपम बीमार होने पर अपनी माँ से भी नहीं मिल सके। जिस समय वह बीमार थीं, उस समय अभिनेता नहीं आ सके क्योंकि प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर नहीं है। अनुपम किडनी की बीमारी के लिए नियमित डायलिसिस पर थे।

अनुराग ने कहा, “हमारा परिवार बहुत कुछ झेल रहा है। मेरी माँ का पिछले महीने निधन हो गया। अनुपम हैरान थे कि वह प्रतापगढ़ तक (जहाँ उनकी माँ रहती थी) नहीं जा सके। शहर में डायलिसिस सेंटर के बिना, अनुपम के लिए यह एक बड़ा स्वास्थ्य जोखिम होता। हमने प्रतापगढ़ में एक डायलिसिस सेंटर के लिए आग्रह किया और अनुपम इसके लिए आमिर खान के पास भी गए। खान ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह केंद्र स्थापित करने में मदद करेंगे लेकिन उन्होंने कुछ महीनों के बाद उनकी (अनुपम) कॉल उठाना बंद कर दी।”

बता दें कि एक ओर जहाँ अनुपम श्याम के निधन के बाद आमिर खान को लेकर यह जानकारी सामने आई है। वहीं दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर स्वयं एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे सीएम योगी ने उनकी 20 लाख रुपए की मदद की थी। उन्होंने कहा था,

“वह (सीएम योगी) मुझे व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और मेरे काम को पसंद करते हैं। उनके द्वारा की गई वित्तीय मदद ने संकट के दौरान मेरी मदद की। मेरे पास कुछ बचत भी थी जिसे मैं इलाज के लिए इस्तेमाल करता था। अब, जैसा कि मैं काम पर वापस आ गया हूँ, मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य के लिए पैसे बचाने में सक्षम हो जाऊँगा।”

उल्लेखनीय है कि अनुपम श्याम पिछले कुछ सालों से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। एक हफ्ते पहले उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इंटरव्यू के दौरान अनुराग ने कहा कि अनुपम की तबीयत में सुधार हो रहा था और डॉक्टरों ने वेंटिलेटर तक हटा दिया था। हालाँकि, बीपी में तेजी से गिरावट के कारण उनकी स्थिति खराब हो गई, जिसके कारण कई अंग फेल हो गए और उनका निधन हो गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

100 मलयाली ISIS में हुए शामिल- 94 मुस्लिम, 5 कन्वर्टेड: ‘नारकोटिक्स जिहाद’ पर घिरे केरल के CM ने बताया

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को खुलासा किया कि 2019 तक केरल से ISIS में शामिल होने वाले 100 मलयालियों में से लगभग 94 मुस्लिम थे।

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा मेनस्ट्रीम मीडिया: जिस तस्वीर पर NDTV को पड़ी गाली, वह HT ने किस ‘दहशत’ में हटाई

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा हुआ मेन स्ट्रीम मीडिया! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हिंदुस्तान टाइम्स ने ऐसा एक बार फिर खुद को साबित किया। जब कोरोना से सम्बंधित तमिलनाडु की एक खबर में वही तस्वीर लगाकर हटा बैठा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe