Sunday, May 29, 2022
Homeविविध विषयअन्यAxis का हुआ भारत में सिटी बैंक का धंधा, पर काम करता रहेगा आपका...

Axis का हुआ भारत में सिटी बैंक का धंधा, पर काम करता रहेगा आपका क्रेडिट और डेबिट कार्ड: ₹121216800000 में डील

बैंक की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है कि आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आपका क्रेडिट कार्ड और एटीएम कार्ड चलता रहेगा। इस सौदे के बाद सिटी ग्रुप भारत के इंस्टीट्यूशन क्लाइंट के साथ अपनी सेवाओं को जारी रखेगा।

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने एक बड़ा करार करते हुए सिटी बैंक (Citi bank) के भारतीय कारोबार को खरीद लिया है। इसमें सिटी ग्रुप के क्रेडिट कार्ड, वेल्थ मैनेजमेंट, लोन और रिटेल बैंकिंग से जुड़ा कारोबार शामिल है। यह पूरा सौदा 1.6 अरब डॉलर (₹1,21,21,68,00,000.00) में हुआ है। सिटी ग्रुप ने बुधवार (30 मार्च 2022) को इस सौदे की आधिकारिक घोषणा की। एक्सिस बैंक द्वारा रिटेल कारोबार को टेकओवर करने के बाद सिटी इंडिया (citi india) अपने कस्टमर को एक मैसेज भेज रहा है।

मैसेज में लिखा गया है, “डियर कस्टमर, हम पर अपना विश्वास जताने के लिए धन्यवाद। हमने पिछले साल आपको सिटी बैंक की वैश्विक रणनीति से अवगत कराया था। आज, हम आपको इसके बारे में अपडेट दे रहे हैं कि सिटी बैं​क ने एक्सिस बैंक के साथ एक बड़ा करार किया है, जिसके तहत एक्सिस बैंक ने सिटी इंडिया (citi india) के रिटेल कारोबार को टेकओवर कर लिया है। एक्सिस बैंक ने जो कारोबार खरीदा है, उसमें सिटी ग्रुप के क्रेडिट कार्ड, वेल्थ मैनेजमेंट, लोन और रिटेल बैंकिंग से जुड़ा कारोबार शामिल है।”

बैंक की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है कि आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आपका क्रेडिट कार्ड और एटीएम कार्ड चलता रहेगा। इस सौदे के बाद सिटी ग्रुप भारत के इंस्टीट्यूशन क्लाइंट के साथ अपनी सेवाओं को जारी रखेगा। सिटी बैंक के कर्मचारियों को एक्सिस बैंक में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उन्होंने लिखा, “हम आपको एक बार फिर भरोसा दिलाते हैं कि आपके पास मौजूद सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड, जमा, निवेश, लोन में तत्काल कोई परिवर्तन नहीं होगा। हमारे कॉल सेंटर, एटीएम, रिलेशनशिप टीम, ब्रांच, सिटी बैंक ऑनलाइन पोर्टल और सिटी मोबाइल एप्लिकेशन सहित सभी उपभोक्ता बैंकिंग संचालन (Consumer Banking Operations) पहले की तरह ही काम करते रहेंगे।”

बैंक ने अपने बयान में आगे लिखा, “हम एक्सिस बैंक के साथ जुड़कर बहुत खुश हैं। यह देश में प्राइवेट सेक्टर में एक बड़ा बैंक है और सभी क्लाइंट सेगमेंट में व्यवसायों को संचालित करता है। एक्सिस बैंक भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें विश्वास है कि यह आपको एक ग्राहक के रूप में बेहतर सुविधाएँ देगा। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि अगली सूचना के साथ आपको बैंक से जुड़े नियमों के परिवर्तन के बारे में विधिवत रूप से सूचित किया जाएगा। सिटी बैंक पर विश्वास जताने के एक बार फिर से आपका धन्यवाद। हम आपके साथ नई शुरुआत करने के लिए काफी उत्सुक हैं।”

बता दें कि पिछले साल अप्रैल में सिटीग्रुप ने कहा था कि वह भारत सहित 13 देशों में कंज्यूमर कारोबार से बाहर निकल जाएगा। भारत के अलावा यह बैंक ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, चीन, इंडोनेशिया, कोरिया, मलेशिया, फिलीपींस, पोलैंड, रूस, ताइवान, थाईलैंड और वियतनाम में रिटेल कारोबार से बाहर निकलने का फैसला किया था। सिटी बैंक सिंगापुर, हांगकांग, संयुक्त अरब अमीरात और लंदन में चार फंड केंद्रों पर केंद्रित है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe