Saturday, July 24, 2021
Homeविविध विषयअन्यभू माफिया आजम खान मुसिबत में: लग्जरी 'हमसफर' रिजॉर्ट पर बुलडोजर, मुलायम सिंह ने...

भू माफिया आजम खान मुसिबत में: लग्जरी ‘हमसफर’ रिजॉर्ट पर बुलडोजर, मुलायम सिंह ने किया था लोकार्पण

इस लग्जरी हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में करवाया गया था। करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था।

भू माफिया आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है। जौहर यूनिवर्सिटी के नाम जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे आजम खान के साथ ही अब उनके बेटे और सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम खान पर भी जमीन पर कब्‍जा करने का आरोप लगा है। अवैध कब्जों पर चलाए जा रहे मुहिम में रामपुर पुलिस प्रशासन का बुलडोजर उनके लग्जरी रिजार्ट हमसफर पर चला। प्रशासन ने उनके रिजार्ट के अवैध हिस्से को गिरा दिया। इस रिजार्ट के मालिक आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हैं।

बता दें कि इस लग्जरी हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में करवाया गया था। करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। सिंचाई विभाग का आरोप है कि बरकुसिया नाले की करीब एक हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करके रिजॉर्ट बनाया गया था। शुक्रवार (अगस्त 16, 2019) को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को जमींदोज कर दिया। सुबह सिंचाई विभाग की टीम पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुँची और रिजॉर्ट के दीवार को तोड़ दिया।

प्रशासन ने विरोध की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया था। इस मामले में सिंचाई विभाग की तरफ से अब्‍दुल्‍ला को नोटिस जारी किया जा चुका है। फिलहाल, इस कार्रवाई के संबंध में आजम खान के परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि आजम खान पर किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा करके विश्वविद्यालय बनाने का भी आरोप है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ दर्जनों मामले दायर किए हैं। वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी आजम खान पर कार्रवाई की है। ईडी ने आजम खान पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। जमीनों पर अवैध कब्जा करने के मामलों के बाद राज्य प्रशासन ने उन्हें भू माफिया घोषित कर दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,922FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe