Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यनमाज पढ़ती पुजारी की बेटी, बिरयानी का टेस्ट और भगवान राम खाते थे मांस:...

नमाज पढ़ती पुजारी की बेटी, बिरयानी का टेस्ट और भगवान राम खाते थे मांस: Netflix की Annapoorani फिल्म, शिकायत दर्ज

फिल्मों के नाम पर हिंदूविरोधी कंटेंट परोसा जाना कोई नई बात नहीं है। हाल में ये काम अन्नपूर्णी फिल्म के जरिए हुआ जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक हिंदू ब्राह्रण लड़की बिरयानी बनाने के लिए नमाज पढ़ने लगती है। फिल्म का हीरो उसे समझाता है कि श्रीराम भी मांस खाते थे।

फिल्मों के नाम पर हिंदूविरोधी कंटेंट परोसा जाना कोई नई बात नहीं है। हाल में ये काम अन्नपूर्णी फिल्म के जरिए हुआ जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक हिंदू ब्राह्रण लड़की बिरयानी बनाने के लिए नमाज पढ़ने लगती है। फिल्म का हीरो उसे समझाता है कि श्रीराम भी मांस खाते थे। अब इस फिल्म के खिलाफ और इसे प्रमोट करने वाले नेटफ्लिक्स, zee के खिलाफ मुंबई में शिकायत हुई है।

हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी ने अपने एक्स अकॉउंट पर लिखा, “मैंने एंटी हिंदू जी और एंटी हिंदू नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ऐसे समय में जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मना रही है। उस समय यह हिंदू विरोधी फिल्म अन्नपूर्णनी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है, जिसे ज़ी स्टूडियोज, नाद स्टूडियोज और ट्राइडेंट आर्ट्स द्वारा निर्मित किया गया है।”

इसमें दिखाया गया है कि हिंदू पूजारी की बेटी बिरयानी पकाने के लिए नमाज पढ़ती है। एक्टर (फरहान) अभिनेत्री को यह कहकर मांस खाने के लिए प्रेरित करता है कि भगवान श्री राम भी वनवास के दौरान मांस खाते थे। इसके अलावा रमेश सोलंकी का आरोप है कि इस फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है।

सोलंकी ने कहा कि ये फिल्म प्राण प्रतिष्ठा के समय इसलिए रिलीज की गई है ताकि हिंदुओं की भावनाएँ आहत हो सकें। अपनी शिकायत में उन्होंने धार्मिक भावना आहत करने के मामले में एक्टर नीलेश कृष्णा, जय,नयनतारा, जतिन सेठी, आर रविंद्रन, पुनीत गोएनका, शरीक पटेल, मोनिका शेरगिल का नाम दिया है।

बता दें कि अन्नपूर्णी फिल्म का विरोध सोशल मीडिया पर पिछले एक हफ्ते से हो रहा है। लोग कह रहे हैं कि आखिर खाने पर बनाई गई फिल्म में मजहब क्यों घुसाया गया। इसमें हिंदू पुजारी लड़की का बॉयफ्रेंड मुस्लिम दिखाया गया है। उसे पूजा की जगह इफ्तारी करते दिखाया गया है।

ऐसे ही फिल्म के शेयर होते सीन में दिखाया गया कि ब्राह्मण लड़की शेफ इंडिया के प्रोग्राम में नमाज पढ़कर बिरयानी बनाती है और जब उससे जज पूछते हैं कि उसने ऐसा क्यों किया तो वो जवाब देती है कि उसे जिसने बिरयानी सिखाई है उनका मानना है नमाज पढ़ने से इसमें स्वाद आता है।

इस फिल्म के एक और सीन में हीरो लड़की को मांस खिलाने के लिए प्रेरित करता है वो भी भगवान श्रीराम को बदनाम करके। वो वाल्मिकी रामायण का उदाहरण देकर कहता है कि वनवास के समय श्रीराम, लक्ष्मण, सीता ने जानवर को मारकर खाया था। सीन की क्लिप वायरल होने के बाद हिंदू विरोधी लोग इसे सनातन को बदनाम करने के लिए सोर्स की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि हिंदू लोग सवाल कर रहे है कि आखिर ऐसी बातें कहाँ पर कही गई हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -