Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यकौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज खिलाड़ी: IPL पार्टी में महिला के साथ अश्लीलता...

कौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज खिलाड़ी: IPL पार्टी में महिला के साथ अश्लीलता के बाद बदले नियम, रात 10 बजे के बाद कमरे में किसी को भी ले जाने पर पाबंदी

फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों को चेतावनी दी गई कि अगर कोई उनके नियमों का उल्लंघन करता है तो फिर उस पर जुर्माना लग सकता है या फि उसका कॉन्ट्रैक्ट वहीं रद्द हो सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने खिलाड़ियों के लिए ‘कोड ऑफ कंडक्ट’ लागू किया है। फ्रेंचाइजी ने यह कदम अपनी पार्टी में महिला के साथ हुई बदसलूकी के बाद उठाया, जो उनके ही प्लेयर ने की थी।

नए नियमों के अनुसार, फ्रेंचाइजी की छवि सार्वजनिक तौर पर साफ सुथरी रखने के लिए यह आचार संहिता लागू हुई है। इसमें निर्देश दिए गए हैं कि खिलाड़ी 10 बजे के बाद अपने किसी भी परिचित को अपने कमरे में नहीं ला सकते।

कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक, अगर खिलाड़ी अपने मेहमानों का स्वागत समय सीमा के बाद करना चाहते हैं तो उनको ऐसा होटल के रेस्टोरेंट या फिर कॉफी शॉप में ही करना होगा।

इसके अलावा अगर किसी खिलाड़ी को किसी से मिलने के लिए होटल से बाहर जाना है तो इसके लिए भी वह दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारियों को सूचित करेगा।

बता दें कि ये एडवाइजडी सोमवार (24 अप्रैल 2023) को हैदराबाद सनराइजर से मैच के बाद फ्रैंचाइजी अधिकारियों ने जारी की। इसमें खिलाड़ियों को चेतावनी भी दी गई कि अगर कोई उनके नियमों का उल्लंघन करता है तो फिर उस पर जुर्माना लग सकता है या फि उसका कॉन्ट्रैक्ट वहीं रद्द हो सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोड ऑफ कंडक्ट में यह भी है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी को अपने कमरे में ले जाना चाहता है तो उसे पहले से टीम के इंटिग्रिटी ऑफिसर को जानकारी देनी होगी। साथ में उसका पहचान पत्र व फोटो भी मैनेजमेंट टीम को देना होगा।

फ्रेंचाइजी के कोड ऑफ कंडक्ट में खिलाड़ियों को अपनी पत्नी- गर्लफ्रेंड व सहयोगी स्टाफ के साथ ट्रैवल करने की अनुमति है। लेकिन इन सबका खर्चा उन्हें खुद ही उठाना होगा और इनकी जानकारी अधिकारियों को देनी होगी।

इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने अपने टीम सदस्यों को हर कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने हर खिलाड़ी को समय का पाबंद रहने को पहले से कहा हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने कहा है कि खिलाड़ियों द्वारा दिखाई गई लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं होगी।

मालूम हो कि इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है। टीम ने 7 में से 5 मुकाबले हारे और प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर हैं। इसी बीच इस तरह प्लेयर का महिला से बदसलूकी का मामला टीम को बदनाम कर रहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -