Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यवर्ल्ड कप के बाद पहली बार दिखे रोहित शर्मा, गुजरात टाइटन्स ने नया कप्तान...

वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दिखे रोहित शर्मा, गुजरात टाइटन्स ने नया कप्तान चुनकर लिखा ‘शुभ शुरुआत’: MI की जर्सी में हार्दिक पांड्या

हार्दिक के रोहित शर्मा की जगह पर मुंबई का कप्तान बनने की भी संभावनाएँ जताई जा रही हैं। गुजरात टाइटन्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट करके यह बताया है कि हार्दिक के जाने के बाद अब शुभमन गिल उनके कप्तान होंगे।

वर्ल्ड कप के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए टीमों की आपस में खिलाड़ियों की अदला-बदली जारी है। आईपीएल के ट्रेडिंग सिस्टम के तहत कई खिलाड़ी इधर से उधर हुए हैं। सबसे बड़ा नाम हार्दिक पांड्या का है जिन्हें मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटन्स से लिया है। हार्दिक पहले मुंबई से ही खेला करते थे।

बाद में हार्दिक गुजरात टाइटन्स में गए और कप्तान बने। बताया जा रहा है कि हार्दिक को मुंबई को देने के लिए गुजरात ने बड़ी राशि ली है। गुजरात ने हार्दिक को ₹15 करोड़ में खरीदा था। मुंबई ने हार्दिक को खरीदने के लिए अपने खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को भी रिलीज किया है।

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अम्बानी ने हार्दिक के आने पर कहा है, “हम हार्दिक के घर वापस आने पर बहुत खुश हैं। यह परिवार के साथ काफी भावात्मक मिलाप है। मुंबई इंडियंस के संवारे हुए एक युवा जोश से आज भारतीय टीम के स्टार होने की हार्दिक की लम्बी यात्रा रही है। हम उनके और मुंबई इंडियंस के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।”

हार्दिक के रोहित शर्मा की जगह पर मुंबई का कप्तान बनने की भी संभावनाएँ जताई जा रही हैं। गुजरात टाइटन्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट करके यह बताया है कि हार्दिक के जाने के बाद अब शुभमन गिल उनके कप्तान होंगे।

12 दिसम्बर तक आईपीएल की सभी टीमों को आपस में खिलाड़ियों को ट्रेड करने की अनुमति दी गई है। हालाँकि, अधिकाँश टीमों ने अपने बड़े खिलाड़ियों को साथ ही रखा है। यह खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी में नहीं जाएँगे। यह सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही आईपीएल नीलामी की प्रक्रिया चालू होगी।

इन सब के बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर वापस आ गए हैं। 19 नवम्बर 2023 को ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्डकप फाइनल मुकाबले में हार के बाद वह सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव नहीं थे। वह सार्वजनिक रूप से अधिक दिखे भी नहीं थे। अब उन्होंने एक स्टोरी लगाई है जिसमें वह अपनी पत्नी रितिका सज्देह के साथ घूम रहे हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि वह अभी भारत में हैं या नहीं लेकिन वह वर्ल्डकप की हार से उबरने के लिए थोड़ा समय ले रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -