Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यविराट का तूफ़ान, T20 विश्व कप के मैच में भारत से हारा पाकिस्तान: मेलबर्न...

विराट का तूफ़ान, T20 विश्व कप के मैच में भारत से हारा पाकिस्तान: मेलबर्न में भारत का शानदार आगाज़, दिवाली से पहले कोहली की आतिशी पारी

अक्षय पटेल को चौथे नंबर पर उतारने का एक्सपेरिमेंट काम नहीं आया और वो 2 रन पर ही रन आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने विराट कोहली के साथ मिल कर पारी को संभाला।

मेलबर्न में T20 विश्व कप के पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दे दी। विराट कोहली ने 53 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 82 रन बनाए, जबकि हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों पर 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली। भारत को जीत के लिए अंतिम ओवर में 16 रन चाहिए थे। अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या आउट हो गए, जिसके बाद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को उतरना पड़ा। हालाँकि, जब 2 गेंदों पर 2 रन चाहिए थे तब वो स्टंप आउट हो गए। फिर रविचंद्रन आश्विन स्ट्राइक पर आए।

पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने कप्तान बाबर आजम को चलता किया। मध्य प्रदेश के गुना में जन्मे अर्शदीप सिंह घरेलू क्रिकेट में पंजाब की तरफ से खेलते रहे हैं। चौथे ओवर में उन्होंने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी चलता किया। हालाँकि, इफ्तिखार अहमद ने इसके बाद पारी को संभाल लिया और 34 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल डाली।

गुजरात के लेफ्ट एआरएम ऑर्थोडॉक्स स्पिनर अक्षर पटेल मैच में जब अपना एकमात्र ओवर लेकर आए तो 12वें ओवर में उन्हें 21 रन लगे। ये सभी रन इफ्तिखार ने ही मारे। लेकिन, 13वें ओवर में मोहम्मद शमी ने उन्हें चलता किया। 14वें ओवर में हार्दिक पंड्या का कमाल चला। उन्होंने शादाब खान और हैदर अली के रूप में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा। 16वें ओवर में उन्होंने मोहम्मद नवाज को आउट किया। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली को वापस भेजा।

हालाँकि, तीसरे नंबर पर उतरे शान मसूद ने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा और पाकिस्तान को 159 के स्कोर तक पहुँचाया। अंत में शाहीन अफरीदी ने 8 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेल कर उनका साथ दिया। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मात्र 4 रन बना कर नसीम शाह की गेंद पर चलते बने। रोहित शर्मा ने भी इतने ही रन बनाए और चौथे ओवर में हैरिस रउफ का शिकार बने।

भारतीय टीम की पारी शुरू से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई और सूर्यकुमार यादव भी कोई कमाल नहीं दिखा सके। 10 गेंदों पर 15 रन बना कर वो राउफ का ही शिकार बने। अक्षय पटेल को चौथे नंबर पर उतारने का एक्सपेरिमेंट काम नहीं आया और वो 2 रन पर ही रन आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने विराट कोहली के साथ मिल कर पारी को संभाला।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -