Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिप्रज्वल रेवन्ना मामले में घिरी कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार, दावा- महीनों पहले मिले थे...

प्रज्वल रेवन्ना मामले में घिरी कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार, दावा- महीनों पहले मिले थे सेक्स स्कैंडल के Videos, पर हाथ पर हाथ धरे बैठी रही: अमित शाह ने भी उठाए सवाल

प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक रेड्डी ने दावा किया है कि रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल के मामले की जानकारी कॉन्ग्रेस सरकार को महीनों पहले से ही थी। उसने दावा किया कि रेवन्ना की वीडियो वाली पेन ड्राइव उसने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को कुछ महीने पहले दी थी जिस पर उन्होंने एक्शन लेने की बात कही थी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार पर हमला बोला है। कर्नाटक के हासन से जेडीएस एमपी प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स वीडियो मामले में अमित शाह ने पूछा है कि कर्नाटक सरकार को इस बात की जानकारी थी लेकिन उन्होंने फिर भी कोई एक्शन क्यों नहीं लिया।

गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा, ”भाजपा का स्पष्ट रवैया है कि हम देश की मातृशक्ति के साथ खड़े हैं। मैं कॉन्ग्रेस से पूछना चाहता हूँ कि यहाँ किसकी सरकार है? सरकार कॉन्ग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? हमें (केंद्र सरकार) को इस पर कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह राज्य की कानून व्यवस्था का मामला है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी है।”

अमित शाह ने यह भी कहा कि भाजपा इस मामले में जाँच के पक्ष में है और जेडीएस ने खुद भी निर्णय लेने के लिए अपनी कोर कमिटी की बैठक बुलाई है जहाँ इस पर एक्शन होगा।उन्होंने इस मामले में प्रियंका गाँधी के आरोपों का भी जवाब दिया। प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार पर रेवन्ना के खिलाफ कोई एक्शन ना लेने का आरोप जड़ा था। इस पर अमित शाह ने कहा कि प्रियंका गाँधी को पीएम मोदी की जगह सिद्दारमैया से प्रश्न पूछने चाहिए। उन्होंने पूछा कि इस मामले में अब तक कोई जाँच क्यों नहीं हुई।

प्रज्वल रेवन्ना को जेडीएस ने किया निलंबित

जेडीएस ने हासन के सांसद और लोकसभा प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित करने का ऐलान किया है। यह निर्णय उनके सेक्स वीडियो वाले मामले को देखते हुए लिया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने बड़ी संख्या में महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाए और उन्हें परेशान भी किया। इससे पहले प्रज्वल के चाचा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक्शन की घोषणा की थी।

कॉन्ग्रेस सरकार को सब था मालूम: प्रज्वल का ड्राइवर

प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक रेड्डी ने दावा किया है कि रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल के मामले की जानकारी कॉन्ग्रेस सरकार को महीनों पहले से ही थी। उसने दावा किया कि रेवन्ना की वीडियो वाली पेन ड्राइव उसने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को कुछ महीने पहले दी थी जिस पर उन्होंने एक्शन लेने की बात कही थी। ऐसे में अब आरोप लग रहे हैं कि कॉन्ग्रेस सरकार जानबूझ कर इस मामले को दबाती रही और इसे लोकसभा चुनाव के समय में निकाला गया।

गौरतलब है कि हासन से सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौडा के पोते प्रज्वल रेवन्ना की कुछ कथित वीडियो हासन क्षेत्र में लगातार वायरल हो रही थीं। इन्हें पेन ड्राइव और व्हाट्सएप के माध्यम से फैलाया जा रहा था। बताया गया कि यह वीडियो आपत्तिजनक हैं और इनमें प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में हैं। यह सूचना सामने आने के बाद कर्नाटक महिला आयोग ने सरकार को एक पत्र लिख कर जाँच की माँग की थी। कर्नाटक सरकार ने इस मामले में SIT जाँच के आदेश दिए हैं। रेवन्ना इस बीच विदेश जा चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -