Wednesday, July 24, 2024
Homeविविध विषयअन्यभारतीय टीम ने तीसरी बार अपने नाम किया नेत्रहीन T-20 वर्ल्ड कप, फाइनल में...

भारतीय टीम ने तीसरी बार अपने नाम किया नेत्रहीन T-20 वर्ल्ड कप, फाइनल में बांग्लादेश को दी मात: गदगद PM मोदी बोले – देश को आप पर गर्व है

टीम इंडिया की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दीं। पीएम ने लिखा, "भारत को अपने एथलीट्स पर गर्व है। हमने नेत्रहीन टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया है, इस बात की प्रसन्नता है। हमारी टीम को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ।"

भारत की पुरुष नेत्रहीन टीम ने बांग्लादेश को हराकर एक बार फिर नेत्रहीन टी20 विश्व कप पर कब्जा कर लिया है। तीसरे नेत्रहीन टी20 विश्व कप में फाइनल में भारत ने बांग्लादेश की टीम को 120 रनों से शिकस्त दी।

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 277 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पारी की शुरुआत में ही 2 विकेट खो दिए। इसके बाद कप्तान अजय रेड्डी और सुनील रमेश ने पारी को संभाला। दोनों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को 277 के स्कोर तक पहुँचाया और अंत तक आउट भी नहीं हुए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन ही बना सकी। सुनील रमेश को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सुनिल ने 136 रनों की नाबाद पारी खेली।

टीम इंडिया की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दीं। पीएम ने लिखा, “भारत को अपने एथलीट्स पर गर्व है। हमने नेत्रहीन टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया है, इस बात की प्रसन्नता है। हमारी टीम को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ।”

आपको बता दें कि नेत्रहीन टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 6 देशों ने हिस्सा लिया था। 5 दिसंबर, 2022 से शुरू हुए टूर्नामेंट में टीम इंडिया शुरू से ही विजेताओं की तरह खेल रही थी। लीग मुकाबलों में भारतीय टीम पहला स्थान हासिल कर सेमीफाइनल में पहुँची। सेमीफाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 207 रनों के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में पहुँची। वहीं बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी। जहाँ भारत के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा।

इस तरह भारत ने तीसरी बार टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। अब तक 3 बार नेत्रहीन टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है और भारत ने ही विश्व कप के तीनों खिताब जीते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -