Monday, July 4, 2022
Homeविविध विषयअन्यक्या बदइंतजामी से हुई KK की मौत? बार-बार AC चालू करने को कहते रहे,...

क्या बदइंतजामी से हुई KK की मौत? बार-बार AC चालू करने को कहते रहे, पर आयोजकों ने नहीं सुनी: आखिरी कॉन्सर्ट की Videos वायरल

कोलकाता कॉलेज फेस्ट से सामने आई वीडियोज में दिख रहा है कि कैसे स्टेज पर ही केके पसीने से भीग गए थे। वह बार-बार अपना चेहरा तौलिए में पोंछ रहे थे और एसी न चलने की शिकायत दे रहे थे।

मशहूर गायक केके के निधन की खबर के बाद अब जगह-जगह उस कॉन्सर्ट से जुड़ी जानकारियाँ सामने आ रही हैं जहाँ केके ने आखिरी बार परफॉर्म किया। दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच पर खचाखच भीड़ के बीच उन्होंने कल कई गाने गुनगुनाए, लेकिन होटल में आते ही उन्हें सीने में दर्द हो उठा। उनकी मृत्यु के बाद खबर आई कि जहाँ वह अपनी आखिरी स्टेज परफॉर्मेंस दे रहे थे वहीं से उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई थी। भीड़ से बरे बंद ऑडिटोरियम में किसी एसी का इंतजाम नहीं था। केके ने इसे लेकर शिकायत भी की थी। मगर फिर भी कार्यक्रम प्रबंधकों ने इंतजाम नहीं किया।

कोलकाता कॉलेज फेस्ट से सामने आई वीडियोज में दिख रहा है कि कैसे स्टेज पर ही केके पसीने से भीग गए थे। वह बार-बार अपना चेहरा तौलिए में पोंछ रहे थे और एसी न चलने की शिकायत दे रहे थे। लेकिन कोई सुनवाई न होने के बावजूद उन्होंने कॉलेज में 1 घंटा परफॉर्म किया। इसके बाद वह होटल के लिए रवाना हुए जहाँ उनकी हालत बिगड़ती गई। उन्हें होटल से 5 किमी दूर CMRI अस्पताल ले जाया गया मगर वहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालातों के मद्देनजर उनके शव को ऑटोप्सी के लिए भेजा गया है। डॉक्टरों का मानना है कि उन्हें हार्ट अटैक आया।

बता दें कि केके के देहांत के बाद अब उनके फैन्स कॉलेज प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। सिंगर की आखिरी वीडियो शेयर करके दावा किया जा रहा है कि एक बेहतरीन गायक आज इस दुनिया में सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि प्रशासन ने अनदेखी की। फैन्स कह रहे हैं कि अगर केके उस भीड़ से भरे बंद ऑडिटोरियम में कल अपनी परफॉर्मेंस नहीं देते तो शायद आज वो सबके बीच होते। वीडियो में उन्हें पसीने में तरबतर और असहज साफ देखा जा सकता है। एक वीडियो आई है जिसमें उन्हें होटल से अस्पताल हड़बड़ी में ले जाते देखा जा सकता है।

मालूम हो कि केके की आखिरी स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान प्रशासन द्वारा की गई बदइंतजामी की खबरों के बीच एक जानकारी ये भी आई है कि कल के प्रोग्राम में भीड़ इतनी बढ़ गई थी कि प्रशासन के पास उन्हें कंट्रोल करने की कोई व्यवस्था नहीं था। आखिर वहाँ पर फायर एक्सटिंग्विशर (CO2 ) का इस्तेमाल किया गया। इसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आई है।

जो छात्र इस फेस्ट में शामिल हुए उन्होंने बताया कि ऑडिटोरियम की क्षमता 2 से 3 हजार छात्रों की थी लेकिन कार्यक्रम में केके के आने से वो संख्या दुगनी लगभग 7000 हो गई थी। अब इस पूरे मामले पर कोलकाता पुलिस अप्राकृतिक मृत्यु का केस दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्टों में गायक के सिर और चेहरे पर चोट के निशान मिलने की खबर भी दी जा रही है। हालाँकि सच क्या है ये पोस्टमॉर्टम के बाद सामने आएगा। फिलहास पुलिस कॉन्सर्ट में शामिल लोगों से पूछताछ कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe