Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्य'...उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र ऋणी': 94 साल के हुए लालकृष्ण आडवाणी, PM...

‘…उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र ऋणी’: 94 साल के हुए लालकृष्ण आडवाणी, PM मोदी, शाह सहित बीजेपी नेताओं ने दी बधाई

“आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूँ। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है।”

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी आज (8 नवंबर 2021) 94 साल के हो गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में उनके आवास पहुँच कर जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने गुलदस्ता देकर आडवाणी को बधाई और बाद में टेबल पर चर्चा भी की।

इस दौरान यहाँ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। आडवाणी ने यहाँ सबके साथ मिलकर केक भी काटा।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके भी आडवाणी को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूँ। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है।”

पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेता को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “हम सबके प्रेरणास्रोत एवं मार्गदर्शक, श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को उनके जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। वे भारत के उन सबसे सम्मानित नेताओं में गिने जाते हैं, जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता, बौद्धिक क्षमता और राजनय का लोहा सभी मानते हैं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे एवं दीर्घायु करे।”

जेपी नड्डा ने बताया प्रेरणास्रोत

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “भाजपा को जन-जन तक पहुँचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूँ।”

अमित शाह ने भी किया ट्वीट

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, “अपने सतत संघर्ष से भाजपा की विचारधारा को जन-जन तक पहुँचाकर संगठन को अखिल भारतीय स्वरूप देने में अपना अहम योगदान देने वाले हम सभी के आदरणीय श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ।”

बता दें कि 8 नवंबर 1927 को जन्मे लालकृष्ण आडवाणी साल 2002 से 2004 तक देश के उप प्रधानमंत्री रहे। आडवाणी बीजेपी के सह-संस्थापक और वरिष्ठ नेता हैं। वह 10वीं लोकसभा और 14वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता थे। साल 2009 के आम चुनावों में एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी थे। साल 2015 में उन्हें भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। वह 1986 से 1991 तक 1993 से 1998 तक और फिर 2004-2005 में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे।

कौशाम्बी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर ने लालकृष्ण आडवाणी को Koo पर बधाई दी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -